दिल्ली में बिना ड्राइवर के दौड़ेगी मेट्रो, दिसंबर के अंत तक हरी झंडी दिखा सकते हैं पीएम मोदी
दिल्ली में बिना ड्राइवर के दौड़ेगी मेट्रो, दिसंबर के अंत तक हरी झंडी दिखा सकते हैं पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब जल्द ही बगैर ड‍्राइवर के मैट्रो ट्रेन दौड़ती नजर आएगी। दिल्ली वालों को न्यू ईयर पर यह गिफ्ट मिल सकता है। पीएम मोदी दिसंबर के अंत में देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो को हरी झंडी दिखा सकते हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ट्रेनें जल्द ही ट्रैक पर बगैर ड्राइवर दौड़ती नजर आएंगी। ट्रेनों के संचालन की तैयारियां जारी है।

बताया तो यहां तक जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो में बगैर ड्राइवर वाली ट्रेन सिस्टम का उद्घाटन अगले वर्ष तक हो जाएगा, जिसके बाद दिल्ली में इस किस्म की ट्रेनों के दौड़ने का सिलसिला भी आरंभ हो जाएगा। दिल्ली मेट्रो से जुड़े सूत्रों के अनुसार, बगैर ड्राइवर वाली ट्रेन जनकपुरी वेस्ट से बॉटनिकल गार्डन वाले रूट पर चलाई जा सकती है।​​ इसके लिए तैयारियां चरम पर है। वहीं, यह भी खबर सामने आ रही है कि दिल्ली में चलने वाली देश की पहली बगैर ड्राइवर की ट्रेन का उद्घाटन करने के लिए पीएम मोदी को न्योता दिया जा सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बगैर ड्राइवर वाली ट्रेनें जनकपुरी वेस्ट से बॉटनिकल गार्डन के बीच दौड़ सकती है। आपको बता दें कि इस रूट पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम बगैर ड्राइवर वाली ट्रेनों का ट्रायल कर चुका है। इसकी कामयाबी को देखते हुए अब दिल्ली मेट्रो आगे बढ़ा है। विश्व के कई देशों में स्वचालित ट्रेनों यानी बिना ड्राइवर की ट्रेनों के संचालन किया जाता था।

NSE ने पहली जनवरी से F & O में 3 नए स्टॉक किए शुरू

सस्ते होंगे प्याज़? केंद्र सरकार ने आयात पर 31 जनवरी तक दी छूट

भेष बदलकर किसान आंदोलन में छिपा था कर्ज में डूबा व्यापारी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -