पाकिस्तान जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
पाकिस्तान जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Share:

उफा : रूस के उफा में शुक्रवार को नरेन्द्र मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की गई. इस बातचीत के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत फिर शुरू हो गई है. इसके चलते PM मोदी ने नवाज शरीफ का सार्क सम्मेलन के लिए पाकिस्तान आने का न्यौता भी स्वीकार कर लिया है. उफा में हुई ये मुलाक़ात दोनों नेताओं की 13 महीने में तीसरी मुलाकात थी.

सूत्रों के अनुसार उफा में हुई बातचीत पूरी तरह आतंकवाद पर केंद्रित रही. जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद, मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी के साथ ही संघर्ष विराम उल्लंघन के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. विदेश सचिव एस. जयशंकर और उनके पाकिस्तानी समकक्ष एजाज अहमद चौधरी ने संवाददाता सम्मेलन में पांच सूत्री संयुक्त बयान पढ़ा. हालांकि उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया.

इस मुलाक़ात को भाजपा प्रवक्ता एमजे अकबर ने कहा कि पाकिस्तान अब तक अपने स्वार्थ के हिसाब से आतंकवाद को परिभाषित करता रहा है और ये पहला मौका था जब पाकिस्तान ने आतंकवाद की हमारी इस परिभाषा को स्वीकार किया है कि किसी भी तरह का आतंकवाद मंजूर नहीं है. इसके बाद हमें उम्मीद हैं कि इस बैठक के बाद दोनों देशों के रिश्तो में नए अध्याय की शुरुआत होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -