पीएम मोदी ने लॉन्च किया क्रैश कोर्स, फ्री ट्रेनिंग से तैयार होंगे 1 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स
पीएम मोदी ने लॉन्च किया क्रैश कोर्स, फ्री ट्रेनिंग से तैयार होंगे 1 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जंग के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक क्रैश कोर्स लॉन्च किया है. इसके तहत एक लाख युवाओं को फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में तैयार किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. पीएम मोदी ने कहा है कि इस कोर्स को टॉप एक्सपर्ट्स ने मिलकर तैयार किया है. इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी भी दी है. उन्होंने कहा है कि कोरोना अभी भी हमारे बीच ही है और इसके म्यूटेट होने की आशंका भी बनी हुई है.

पीएम मोदी ने जानकारी दी है कि यह क्रैश कोर्स केवल दो से तीन माह में पूरा हो जाएगा. जिसके कारण युवा काम के लिए तत्काल तैयार भी हो सकेंगे. यह प्रोग्राम पूरे देश के 26 राज्यों में स्थित 111 सेंटर्स पर शुरू किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि, 'हर एहतियात के साथ, आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए हमें देश की तैयारियों को और बढ़ाना होगा. इसी लक्ष्य के साथ आज देश में लगभग 1 लाख फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स तैयार करने का महाअभियान आरंभ हो रहा है.' उन्होंने आगे कहा कि, 'इस महामारी ने विश्व के हर देश, हर संस्था, हर समाज, हर परिवार, हर इंसान के सामर्थ्य को बार-बार परखा है. वहीं इस महामारी ने विज्ञान, सरकार, समाज, संस्था और व्यक्ति के रूप में हमें अपनी क्षमताओं का विस्तार करने के लिए सतर्क भी किया है.'

बार-बार रूप बदल रहे वायरस को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में हम लोगों ने देखा कि इस वायरस का बार बार बदलता स्वरूप कैसी चुनौतियां हमारे सामने ला सकता है. खबर है कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत निःशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके साथ ही स्टाइपेंड और प्रमाणित उम्मीदवारों को 2 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा मिलेगा.

'राहुल गांधी कांग्रेस का नेतृत्व करने में असमर्थ..', MLA रूपज्योति कुर्मी बोले- 'इस्तीफा दे दूंगा'

असम के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर उठाए सवाल

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -