असम के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर उठाए सवाल
असम के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर उठाए सवाल
Share:

असम से चार बार के विधायक रूपज्योति कुर्मी ने शुक्रवार को असम के राज्य विधानसभा (एमएलए) के सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा स्पीकर बिस्वजीत दैमारी को सौंप दिया और जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने असम विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। कुर्मी ने अपना इस्तीफा असम विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी को सौंपा।

कुर्मी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने युवा नेताओं की नहीं सुन रही है। इसलिए सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति खराब होती जा रही है। उन्होंने पहले कहा था कि वह विधानसभा अध्यक्ष से मिलेंगे और अपना इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ हैं, अगर वह शीर्ष पर हैं तो पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी।" उन्होंने कहा, "हमने उन्हें बताया कि कांग्रेस के पास इस बार सत्ता में आने का अच्छा मौका है और हमें एक नहीं बनाना चाहिए। एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन क्योंकि यह एक गलती होगी।"

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने असम में अप्रैल में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में कुल 126 निर्वाचन क्षेत्रों में से 75 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी ने जहां 60 सीटें हासिल कीं, लगभग 33 फीसदी, उसके सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी, लिबरल (यूपीपीएल) को क्रमशः नौ और छह सीटें मिलीं।

भारत के विरुद्ध साइबर जासूसी कर रहा है चीन, टेलीकॉम कंपनियों को बनाया निशाना

लद्दाख में एक दिन में मिले 22 नए कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 1 मौत

क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया के ये 2 स्टार चोरी के मामले में हुए गिरफ्तार, कोरोना के कारण आई तंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -