वियतनाम में PM मोदी का शानदार स्वागत, ब्रह्मोस मिसाईल पर बन सकती है बात
वियतनाम में PM मोदी का शानदार स्वागत, ब्रह्मोस मिसाईल पर बन सकती है बात
Share:

हनोई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वियतनाम पहुंचे। जहां उन्होंने वियतनाम के प्रमुख नेताओं से भेंट की। उन्हें यहां पर अतिथि सम्मान दिया गया। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई महत्वपूर्ण समझौते हुए। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वियतनामी समकक्ष से भेंट की। वियतनाम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के हांग्जो हेतु रवाना होंगे। वे यहां 4 व 5 सितंबर को जी - 20 समिट में भाग लेने जाऐंगे।

तय शेड्यूल के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद जवानों के स्मारक पर अपनी श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री यहां पर 20 वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ नेताओं में से एक रहे चि मिन्ह की समाधि पर पहुंचे और उन्हें नमन किया। वियतनाम में राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का औपचारिक स्वागत किया गया। वियतनाम के प्रधानमंत्री गुयेन जुआन फुक व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य विभिन्न मसलों पर चर्चा भी हुई।

दोनों नेताओं ने दोनों देशों के लिए 10 समझौतों पर सहमति बनी। इस दौरान दोनों ही देशों के बीच रक्षा, स्वास्थ्य और अंतरिक्ष से जुड़े मसलों पर करार हुए। माना जा रहा है कि भारत वियतनाम को ब्रह्मोस मिसाईल निर्यात कर सकता है। इस तरह के निर्णय से भारत को चीन की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। दरअसल वियतनाम और भारत रक्षा, स्वास्थ्य, आर्थिक क्षेत्र में एक दूसरे के साथ महत्वपूर्ण समझौता कर सकते हैं। 

पाक आर्मी चीफ का बयान- मोदी तोड़ देंगे पाकिस्तान को

बलोच नेता की दो टूक, पाक में है आतंक की फैक्ट्रियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -