पीएम मोदी ने फिर दिया ऑस्ट्रेलियाई PM को भारत आने का न्योता, दो बार टल चुका है दौरा

Jun 04 2020 01:21 PM
पीएम मोदी ने फिर दिया ऑस्ट्रेलियाई PM को भारत आने का न्योता, दो बार टल चुका है दौरा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन के साथ अपने पहले वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग  लिया और इस दौरान उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष को एक बार फिर से सपरिवार भारत आने का निमंत्रण दिया. बता दें कि पीएम स्कॉट मॉरिसन का पिछले 5 महीने में 2 बार भारत का दौरा स्थगित हो चुका है.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान उनके भारत आने के निमंत्रण पर कहा कि अगली बार हमें भारत आने का अवसर मिलेगा. हमें भी मोदी हग और गुजराती खिचड़ी का स्वाद चखने का अवसर मिलेगा. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के साथ वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी ने दुनिया में हर प्रकार की व्यवस्था को प्रभावित किया है. और हमारे समिट का यह डिजिटल स्वरूप इसी तरह के प्रभावों का एक उदाहरण है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी आज की मुलाकात आपके भारत दौरे की जगह नहीं ले सकती. एक मित्र के नाते, मेरा आपसे आग्रह है कि स्थिति सुधरने के बाद आप शीघ्र सपरिवार भारत यात्रा की योजना बनाएं और हमारा आतिथ्य स्वीकार करें. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन का पहले जनवरी और फिर मई में भारत दौरे पर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित था. किन्तु जनवरी में वह ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग के चलते नहीं आ सके और मई में कोरोना महामारी के कारण उनका भारत दौरा नहीं हो सका.

रिलायंस का राइट्स इश्यू हुआ हिट, मुकेश अंबानी ने ​​किया ​शुक्रियादा

नाबालिग लड़की की कराई जा रही ​थी शादी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

कर्नाटक : राज्य में आने वाले लोगों को इस प्रक्रिया का करना पड़ेगा सामना