सियोल में पीएम मोदी की अपील, आतंक के खिलाफ एकजुट हो विश्व

सियोल: दक्षिण कोरिया के दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर आतंकवाद पर अपनी राय रखी है. पीएम मोदी ने विश्व के सभी देशों से आतंकवाद के विरुद्ध एकजुट होने का आह्वान किया है. पीएम मोदी ने कहा है कि आज भारत के गृह मंत्रालय और कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के मध्य संपन्न हुआ समझौता आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई के हमारे सहयोग को और आगे तक ले जाएगा. 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलेगा या नहीं, COA आज लेगा अहम् फैसला !

पीएम मोदी ने कहा है कि अब समय आ चुका है कि वैश्विक समुदाय भी बातों से आगे बढ़कर, इस जटिल समस्या के विरोध में एकजुट हो कर कार्रवाई करे. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी आज सियोल में दक्षिण कोरियाई राष्‍ट्रपति मून जे इन से चर्चा करेंगे. इस दौरान दोनों के मध्य कई मुद्दे पर चर्चा होगी. पीएम मोदी ने कहा है कि पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन की संवेदना और समर्थन के लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं. उन्‍होंने कहा है कि, 'हम आतंकवाद के विरुद्ध अपने द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और समन्वय को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए प्रयासरत हैं. 

आज विश्व के सामने दो चुनौती, एक है आतंकवाद और दूसरी जलवायु परिवर्तन - पीएम मोदी

उन्‍होंने कहा है कि हमारी बढ़ती साझेदारी में रक्षा क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका है. इसकी बानगी भारतीय थल सेना में के-9 'वज्र' आर्टिलरी गन के शामिल होने से देखी जा सकती है. रक्षा उत्पादन में सहयोग को और आगे तक ले जाने के लिए हमने रक्षा तकनीक और सह उत्‍पादन पर एक रोडमैप तैयार करने के लिए भी सहमति जताई है. इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय समाधि स्थल जाकर कोरियाई युद्ध में मारे गए सैनिकों समेत अन्य सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. 

खबरें और भी:-

 

आज से बिकने शुरू होंगे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के टिकट

क्या आप जानते हैं जिहादी दुल्हन के बारे में, कोई भी देश नहीं दे रहा प्रवेश

पुलवामा हमला: ICC को BCCI का ईमेल, पाकिस्तान को करो वर्ल्ड कप से बाहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -