आज विश्व के सामने दो चुनौती, एक है आतंकवाद और दूसरी जलवायु परिवर्तन - पीएम मोदी

सियोल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को साउथ कोरिया में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा है कि दुनिया के सामने आज दो सबसे बड़े संकट है. पहला है आतंकवाद और दूसरा है जलवायु परिवर्तन. उन्होंने कहा है कि आतंकवाद ने पूरे विश्व को ललकारा है. इससे पहले पीएम मोदी ने सियोल में आयोजित के गए एक अन्य कार्यक्रम में कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत है और यह जल्द ही पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की तरफ आगे बढ़ रही है. 

आज से बिकने शुरू होंगे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के टिकट

पीएम मोदी यहां भारत-कोरिया व्यापार गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे. पीएम मोदी ने कहा है कि भारत अब पहले से ज्यादा खुली अर्थव्यवस्था है. पिछले चार वर्षों में भारत में 250 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) आया है. पीएम मोदी ने कहा है कि विश्व की कोई और बड़ी अर्थव्यवस्था इस तरह वर्ष दर वर्ष सात प्रतिशत की वृद्धि दर से नहीं बढ़ी है. आर्थिक सुधारों के कारण विश्व बैंक की कारोबार सुगमता सूची में बड़ी छलांग लगाते हुए भारत 77वें पायदान पर पहुंच गया है.

क्या आप जानते हैं जिहादी दुल्हन के बारे में, कोई भी देश नहीं दे रहा प्रवेश

पीएम मोदी ने कहा है कि अगले वर्ष तक उन्होंने भारत को शीर्ष 50 कारोबार सुगमता वाले देशों की सूची में पहुँचाने का लक्ष्य रखा है. पीएम मोदी ने कहा है कि सरकार का काम सहयोग की प्रणाली मुहैया कराना है. भारत आज अवसरों की भूमि के तौर पर उभरकर दुनिया के सामने आया है. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी अपनी दो दिनी यात्रा पर दक्षिण कोरिया गए हैं. दक्षिण कोरिया में उनका स्‍वागत एक होटल में भारतीय समुदाय ने किया है. इस दौरान वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे भी जोर शोर से लगाए गए, हर हर महादेव का जयघोष भी गूंजा. 

खबरें और भी:-

 

पुलवामा हमला: ICC को BCCI का ईमेल, पाकिस्तान को करो वर्ल्ड कप से बाहर

बांग्लादेश के ढाका में इमारत में लगी आग, अब तक 50 की मौत

दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -