राहुल गाँधी ने पीसीसी को लिखा पत्र, कहा सभी वनवासियों का रखें विशेष ध्यान
राहुल गाँधी ने पीसीसी को लिखा पत्र, कहा सभी वनवासियों का रखें विशेष ध्यान
Share:

रायपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा वन अधिकार पट्टा के मामले में सभी कांग्रेस सीएम को खत लिखे जाने का स्वागत करते हुए आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सीतापुर से विधायक अमरजीत भगत और कांकेर से विधायक शिशुपाल सोरी ने कहा है कि एससीए एसटी एट्रोसिटी एक्ट की ही तरह वन अधिकार पट्टों के मुद्दे में परंपरागत रूप से वन में निवास कर रहे लोगों के मामले में मोदी सरकार ने अपने उद्योग समर्थक और गरीब विरोधी चरित्र प्रदर्शित किया है। 

जम्मू में गरजे अमित शाह, कहा- जहाँ हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है

उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र सरकार ने हमेशा समाज के सभी वर्गों को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया है और अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के लोग तो विशेषकर भाजपा के निशाने पर हैं। अमरजीत भगत और शिशुपाल सोरी ने कहा है कि भाजपा की रमन सरकार की मनमानी की वजह से बड़े पैमाने पर दावे निरस्त हुए और जो कानून पट्टे देने के लिए बनाया गया था, उसी कानून का इस्तेमाल जंगल में रहने वालों को पट्टों से वंचित करने के लिए किया गया था।

मायावती के बाद अब अखिलेश ने भी पीएम मोदी को घेरा, कही बड़ी बात

उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ में जो बड़े पैमाने पर वन अधिकार पट्टों की निरस्ती हुई है, उसके पीछे कारण है प्रशासनिक लापरवाही और राजनैतिक इच्छाशक्ति की कमी। वन अधिकार कानून का सही ढंग से पालन छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने नहीं किया था। इसे देखते हुए राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही इस अन्याय को ख़त्म करने के लिए इस पूरी प्रक्रिया की समीक्षा का फैसला माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पहले ही लिया जा चुका है।

खबरें और भी:-

पीएम मोदी ने शुरू की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, मायावती ने बताया अन्नदाताओं का अपमान

कश्मीर समस्या को लेकर फ़रूक अब्दुल्ला ने की राजनाथ सिंह से चर्चा

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: भावुक हुए रॉबर्ट वाड्रा, फेसबुक पर लिखी ऐसी post

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -