बेटे का फर्ज निभाया, अब देश के कर्ज की बारी., वंदे भारत को PM ने दिखाई हरी झंडी, माफ़ी भी मांगी
बेटे का फर्ज निभाया, अब देश के कर्ज की बारी., वंदे भारत को PM ने दिखाई हरी झंडी, माफ़ी भी मांगी
Share:

गांधीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी ने मां हीराबेन के अंतिम संस्कार के फ़ौरन बाद पूर्व निर्धारिक कार्यक्रम के अनुसार, पश्चिम बंगाल की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान पश्चिम बंगाल की पहली और देश की 7वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना हो गया। पीएम मोदी ने अपने भाषण में बंगाल की जनता से माफी मांगते हुए कहा कि कुछ व्यक्तिगत कारणों से मैं बंगाल नहीं आ पाया।

पीएम मोदी ने अपने भाषण शुरु करते हुए कहा कि आज इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख का काफी महत्व है। 30 दिसंबर 1943 में नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने अंडमान में तिरंगा फहराकर भारत की आज़ादी की बिगुल फूंका था। इस घटना के 75 वर्ष पूरे होने पर 2018 में मैं अंडमान पहुंचा था और उस समय मैंने नेताजी के नाम पर एक द्वीप का नामकरण भी किया था। पीएम मोदी ने कहा कि जिस धरती से वंदे मातरम् का जयघोष हुआ, वहां अभी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय रेलवे में तेज विकास और सुधार आवश्यक है, इसलिए केंद्र सरकार भारतीय रेलवे को आधुनिक बनाने के लिए रिकॉर्ड निवेश कर रही है। वंदे भारत, तेजस, हमसफर जैसी आधुनिक ट्रेनें देश में बन रही हैं। सुरक्षित और आधुनिक कोच की संख्या में इजाफा हो रहा है। रेलवे स्टेशन को हवाई अड्डे की तरह विकसित किया जा रहा है। रेल लाइनों का आधुनिकिकरण और विद्युतिकरण जिस गति से हो रहा है, वो पहले कभी नहीं हुआ।

'जय श्री राम' के नारे सुनकर स्टेज छोड़कर चली गईं ममता बनर्जी, पीएम मोदी का था कार्यक्रम

'माँ को खोना जीवन का सबसे दुखद क्षण..' हीराबेन के निधन पर लालकृष्ण आडवाणी की श्रद्धांजलि

अक्षय कुमार से लेकर राजपाल यादव तक... इस स्टार्स ने जताया PM मोदी की मां के निधन पर दुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -