रद्द हुआ पीएम मोदी का पंजाब दौरा, जानिए क्या है वजह?
रद्द हुआ पीएम मोदी का पंजाब दौरा, जानिए क्या है वजह?
Share:

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली स्थगित हो गई है। फिरोजपुर में बुधवार प्रातः से ही वर्षा हो रही थी, जिसकी वजह से पीएम हुसैनीवाला सीमा से ही दिल्ली लौट गए। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। जिसके पश्चात् केंद्र सरकार तथा पंजाब सरकार के बीच नए विवाद का आरम्भ हो गया है। 

गृह मंत्रालय के मुताबिक, हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से तकरीबन 30 किमी दूर, जब प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को बंद कर दिया था। प्रधानमंत्री 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी। गृह मंत्रालय के मुताबिक, पीएम के प्रोग्राम तथा यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही सूचित कर दिया गया था। प्रक्रिया के मुताबिक, उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए जरुरी इंतजाम करने थे। साथ ही आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आंदोलन को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी होगी, जो स्पष्ट तौर पर तैनात नहीं थे। इस सुरक्षा चूक के पश्चात्, बठिंडा एयरपोर्ट पर वापस जाने का फैसला लिया गया।

वही गृह मंत्रालय का कहना है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है तथा प्रदेश सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। प्रदेश सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने तथा कड़ी कार्रवाई करने को बोला गया है। वहीं बीजेपी के प्रधान जेपी नड्डा ने कहा कि यह दुख की बात है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को आरम्भ करने के लिए प्रधानमंत्री का दौरा बाधित हो गया। 

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -