पीएम मोदी ने दिया था PM केयर्स फंड में पहला डोनेशन, दान की थी इतनी रकम
पीएम मोदी ने दिया था PM केयर्स फंड में पहला डोनेशन, दान की थी इतनी रकम
Share:

नई दिल्ली: पीएम केअर्स फंड इन दिनों फिर सुर्ख़ियों में है. PM केअर्स फंड के संबंध में सार्वजनिक की गई जानकारी के अनुसार, इस फंड के गठन के बाद शुरूआती पांच दिन में ही इसमें 3,076 करोड़ रुपये इकठ्ठा हो गये थे. अब इसे लेकर एक और बड़ी जानकारी सामने आई है. पीएम मोदी ने पीएम केअर्स बनने के बाद सबसे पहले 2.25 लाख रुपये का अंशदान दिया था.

कोरोना महामारी से निपटने के लिए इस फंड का गठन 27 मार्च को 2.25 लाख रुपये के प्रारंभिक डोनेशन से की गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फंड को देश के लोगों ने अपनी इच्छा से 31 मार्च 2020 तक यानी शुरूआती पांच दिन में ही 3,075.8 करोड़ रुपये दिये थे. हालांकि, पीएम मोदी पहले भी सार्वजनिक कारणों को लेकर अंशदान करते रहे हैं. फिर चाहे वो बालिका शिक्षा का मुद्दा हो या फिर गंगा की सफाई का. अब तक पीएम मोदी ने 103 करोड़ से अधिक रुपये का डोनेशन किया है.  

वर्ष 2019 में पीएम मोदी ने कुंभ में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के लिए अपनी निजी बचत में से 21 लाख रुपये दान किए थे. साउथ कोरिया में पीएम मोदी को सोल पीस प्राइज दिया गया था. जिसके फ़ौरन बाद पीएम मोदी ने गंगा की सफाई के लिए 1.3 करोड़ की प्राइज राशि डोनेट करने का ऐलान किया था.  इसके अलावा, हाल ही में उनको प्राप्त हुए स्मृति चिन्हों की नीलामी हुई थी, जिसमें 3.40 करोड़ रुपये जमा हुए थे. ये रकम भी नमामि गंगे अभियान को दी जा रही है. 

ब्राजील ने लिया बड़ा फैसला, पुरुषों की फुटबॉल टीम के बराबर महिलाओं को मिलेगा वेतन

यहां बच्चों को स्कूल जाने के लिए रोज पार करना पड़ती है इंटरनेशनल बॉर्डर

घरेलु एयरलाइन्स को सरकार ने दी राहत, मिली 60% फ्लाइट्स संचालित करने की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -