कश्मीर हिंसा पर PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग
कश्मीर हिंसा पर PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश यात्रा पूर्ण कर वापस स्वदेश लौट आए। वे 4 अफ्रीकी देशों की यात्रा करने के बाद प्रातः लगभग 6 बजे नई दिल्ली वापस लौट आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोजांबिक, दक्षिण अफ्रीका, केन्या और तंजानिया के दौरे से वापस लौट आए। लौटने के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में हिजबुल पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी के मारे जाने के बाद भड़की हिंसा पर रिव्यू मीटिंग करेंगे। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली बैठक प्रातः 10 बजे से होगी। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आदि शामिल होंगे। बैठक में कश्मीर हिंसा मसले पर पाकिस्तान की ओर से सामने आए प्रोपेगेंडा को लेकर चर्चा की जाएगी।

वहीँ दूसरी और कश्मीर के बिगड़ते हालात के कारण गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 17 जुलाई को अमेरिका में सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री को नरेंद्र मोदी को कश्मीर घाटी में वानी के मारे जाने के बाद हिंसा भड़कने की जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि राज्य में करीब 30 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, वहीं अब तक 1300 लोग घायल हो चुके हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी अफ्रीका दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही साथ थे। मगर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अपनी यात्रा में कटौती की और वे PM मोदी से पहले दिल्ली वापस लौट आए थे। उनके आने पर सुरक्षा संबंधी बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, वित्तमंत्री अरूण जेटली आदि शामिल हुए।

इस मामले में गृहमंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि किसी भी कार्रवाई को कश्मीर में पुलिस की सहायता से ही किया जाएगा। यहां पर सीआरपीएफ की 21 कंपनियों को तैयार रखा गया है जिससे किसी भी परिस्थिति का सामना किया जा सके। जम्मू - कश्मीर में सुरक्षा कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों का ध्यान रखा जाएगा जिससे किसी भी तरह का वैमनस्य न फैल सके। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -