शहीद दिवस आज, पीएम मोदी और शाह ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: शहीद दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के वीर सपूतों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी के अलावा अन्य कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं ने भी इन स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, "शहीद दिवस पर मां भारती के महान सपूत वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कोटि-कोटि नमन। देश के लिए उनका बलिदान कृतज्ञ राष्ट्र सदा याद रखेगा। जय हिंद!"

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि, "शहीद सुखदेव, भगत सिंह और राजगुरु ने न सिर्फ जीते जी देश की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया बल्कि अपने बलिदान से हर भारतवासी के हृदय में स्वाधीनता की अलख जगायी। यह तीनों राष्ट्रभक्त स्वतंत्रता आंदोलन के अमर प्रतीक हैं जो हमें सदैव राष्ट्र की सेवा और एकता के लिए प्रेरित करते रहेंगे।"

वहीं, कांग्रेस में अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट जारी करते हुए कहा है कि, "हम शहीदी दिवस पर क्रांतिकारी नेताओं भगत सिंह, सुखदेव थापर और शिवराम राजगुरु को 23 मार्च, 1931 में भारत की आजादी में दिए गए योगदान को हमारी तरफ से श्रद्धांजलि।" इसमें आगे लिखा गया है कि भगत सिंह ने हमेशा कहा है, "स्वतंत्रता सभी का एक जन्मजात अधिकार है।"

कोरोना से जंग में मदद करने के लिए अनिल अग्रवाल ने बढ़ाए हाथ, देंगे 100 करोड़

कोरोना वायरस : भारत के इन राज्यों में घोषित हुआ लॉकडाउन, यहां देखे पूरी लिस्ट

ऑफिस सहायक और स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है चयन प्रक्रिया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -