कोरोना वायरस : भारत के इन राज्यों में घोषित हुआ लॉकडाउन, यहां देखे पूरी लिस्ट
कोरोना वायरस : भारत के इन राज्यों में घोषित हुआ लॉकडाउन, यहां देखे पूरी लिस्ट
Share:

भारत में कोरोनावायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. देश के कई राज्‍यों और शहरों को लॉकडाउन किया जा रहा है. धारा 144 लगाई जा रही है और लोगों से ज्यादा से ज्यादा समय तक घरों में रहने को कहा जा रहा है. महाराष्ट्र, गुजरात और बिहार में एक-एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया और मृतकों का आंकड़ा सात पर पहुंच गया है. जबकि, 45 से ज्यादा नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 396 पर पहुंच गई.

आइसोलेशन में जाने से बचने के लिए संक्रमित यात्री अपना रहे ये ट्रिक

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि उत्‍तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, छत्‍तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्‍ट्र, मध्‍यप्रदेश, पंजाब, उत्‍तराखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, जम्‍मू कश्‍मीर और नगालैंड में 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इनमें कई राज्‍यों में पूरे राज्‍य में लॉक डाउन की घोषणा की गई है, कुछ में कुछ जिलों में लॉकडाउन हुए हैं. इसमें केरल 10, महाराष्‍ट्र 10 और मध्‍य प्रदेश के 9 जिले में लॉकडाउन घोषित किया गया है. यूपी के 15 जिलों में 23 से 25 मार्च तक लॉकडाउन घोषित किया गया है. इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी.

अक्षय कुमार और ऋतिक ने बजाई ताली-थाली, किया जनता कर्फ्यू का समर्थन

वायरस से बचाव के दौरान लॉकडाउन के दौरान कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी. साथ ही मेट्रो का परिचालन भी सीमित होगा. इसमें दिल्ली मेट्रो, लखनऊ मेट्रो, नोएडा मेट्रो, कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, बेंगलुरु मेट्रो बंद किया गया है. रेलवे ने 31 मार्च रात 12 बजे तक के लिए सभी ट्रेनें रद्द कर दी हैं. सिर्फ मालगाड़ी चलेगी. हालांकि, उप नगरीय ट्रेनों और कोलकाता मेट्रो रेल की न्यूनतम सेवाएं जो बहुत जरूरी हैं, वह 22 मार्च रात 12 बजे तक जारी रहेंगी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में कल से 31 मार्च तक धारा 144 लागू की गई है. यूपी में जनता कर्फ्यू को सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है.

सांसद विकास निधि को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने बोली ये बात

क्या वाकई शिवराज सिंह चौहान को बनाया गया विधायक दल का नेता ?

हीरा बेन ने भी अपने आवास से इस बात का किया सम​र्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -