पीएम मोदी बोले- देश की शक्ति है AMU, इसे ना भूलना और ना ही कमज़ोर होने देना

अलीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के शताब्दी समारोह में मुख्य तिथि के रूप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विशेष डाक टिकट जारी किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने AMU के छात्रों और शिक्षकों को सम्बोधित भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज एएमयू से तालीम लेकर निकले लोग भारत के सर्वश्रेष्ठ स्थानों के साथ ही दुनिया के सैकड़ों देशों में छाए हैं। एएमयू के पढ़े लोग दुनिया में कहीं भी हों, भारत की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल मे AMU दवारा की गई समाज की मदद प्रेरणा देने वाली है। उन्होंने परिसर में मौजूद छात्रों और शिक्षकों से कहा कि AMU देश की शक्ति है, इसे कभी न भूलना और न ही कमजोर होने देना। पीएम मोदी ने कहा कि बीते 100 वर्षों में AMU ने दुनिया के कई देशों से भारत के संबंधों को सशक्त करने का भी काम किया है। उर्दू, अरबी और फारसी भाषा पर यहां जो रिसर्च होती है, इस्लामिक साहित्य पर जो रिसर्च होती है, वो समूचे इस्लामिक वर्ल्ड के साथ भारत के सांस्कृतिक रिश्तों को नई ऊर्जा देती है। 

उन्होंने आगे कहा कि  मुझे बहुत से लोग बोलते हैं कि एएमयू कैंपस अपने आप में एक शहर की तरह है। अनेक विभाग, दर्जनों हॉस्टल, हजारों टीचर-छात्रों के बीच एक मिनी इंडिया नजर आता है। यहां एक तरफ उर्दू पढ़ाई जाती है, तो हिंदी भी। अरबी पढ़ाई जाती है तो संस्कृति की शिक्षा भी दी जाती है।

J&K DDC चुनाव: भाजपा पर भारी गुपकार, 11 सीटों पर बनाई बढ़त

10 महीने बाद जेल से रिहा हुईं आज़म खान की पत्नी तंजीन, अखिलेश बोले- आखिर इंसाफ मिला

सिर्फ 1 दिन में 3800 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, शाह के दौरे के बाद बंगाल में बड़ी हलचल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -