J&K DDC चुनाव: भाजपा पर भारी गुपकार, 11 सीटों पर बनाई बढ़त
J&K DDC चुनाव: भाजपा पर भारी गुपकार, 11 सीटों पर बनाई बढ़त
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) की 280 सीटों पर हुए मतदान की मतगणना हो रही है। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में आठ चरणों में हुए मतदान में 450 से अधिक महिला उम्मीदवारों सहित कुल 4,181 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

प्रारंभिक रुझानों के अनुसार, BJP-9, PDP-5 सीटों पर आगे, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस 4 सीटों पर आगे सीटों पर आगे चल रही है। इस चुनाव में कुल मिलाकर लगभग 51 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है। 280 DDC सीटों के लिए 2178 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। प्रथम चरण का मतदान 28 नवम्बर को हुआ था और आठवें एवं अंतिम चरण की वोटिंग 19 दिसम्बर को हुई थी। कुल मिलाकर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए इन चुनावों में 57 लाख पात्र वोटर्स में से 51 फीसद ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। 

कश्मीर केन्द्रित मुख्य धारा के सात सियासी दलों ने गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी) के बैनर तले चुनाव लड़ा था। इन दलों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी भी शामिल हैं। मतगणना के लिए सभी आवश्यक इंतज़ाम कर लिये गये है और केन्द्र शासित प्रदेश के सभी 20 जिलों में सुबह नौ बजे से मतगणना आरम्भ हो चुकी है।

10 महीने बाद जेल से रिहा हुईं आज़म खान की पत्नी तंजीन, अखिलेश बोले- आखिर इंसाफ मिला

सिर्फ 1 दिन में 3800 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, शाह के दौरे के बाद बंगाल में बड़ी हलचल

आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, 56 सालों में पहली बार होगा ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -