'मेरे फोन की आउटगोइंग बंद कर दी, कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया..', मतदान के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ़्ती
'मेरे फोन की आउटगोइंग बंद कर दी, कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया..', मतदान के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ़्ती
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) चीफ और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज शनिवार, 25 मई को आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पोलिंग एजेंटों को "बिना किसी कारण के" पुलिस स्टेशनों में हिरासत में लिया जा रहा है। महबूबा मुफ्ती ने यह भी दावा किया कि 'EVM से छेड़छाड़' की कोशिशों की शिकायतें मिल रही हैं। महबूबा मुफ्ती, जो दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं, जहां इस समय मतदान चल रहा है, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गई हैं।

महबूबा ने यह भी दावा किया कि उनके मोबाइल नंबर पर आउटगोइंग कॉल को बिना किसी स्पष्टीकरण के निलंबित कर दिया गया है। मीडिया से बात करते  में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, "मैं सुबह से कोई कॉल नहीं कर पा रही हूं। अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दिन अचानक सेवाओं को निलंबित करने का कोई स्पष्टीकरण नहीं है।" पीडीपी ने एक्स पर एक पोस्ट में भी इस मुद्दे को उठाया। पीडीपी ने लिखा, "चुनाव से ठीक पहले, महबूबा मुफ्ती की सेल्युलर फोन सेवा अचानक बंद कर दी गई है। कल शाम और आज तड़के, मतदान क्षेत्र में कई पीडीपी कार्यकर्ताओं और मतदान एजेंटों को हिरासत में लिया गया।" ,महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर दावा किया था कि पीडीपी कार्यकर्ताओं और पोलिंग एजेंटों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

महबूबा ने एक पोस्ट में कहा है कि, "हमारे कई PDP पोलिंग एजेंटों और कार्यकर्ताओं को मतदान से ठीक पहले हिरासत में लिया जा रहा है। जब परिवार पुलिस स्टेशनों में गए तो उन्हें बताया जा रहा है कि यह एसएसपी अनंतनाग और डीआइजी दक्षिण कश्मीर के आदेश पर किया जा रहा है। हमने चुनाव आयोग को लिखा है उनके समय पर हस्तक्षेप की उम्मीद है।" हालाँकि, अनंतनाग पुलिस ने दावा किया कि मतदान के दिन कानून और व्यवस्था और सुरक्षा के लिए संभावित खतरों के विश्वसनीय इनपुट के आधार पर, हिरासत में बहुत कम लोग हैं और केवल दागी अतीत वाले लोगों तक ही सीमित हैं।

अनंतनाग पुलिस ने बताया कि, “एक राजनीतिक दल द्वारा दावा किया गया था कि उनके कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। सबसे पहले, हिरासत में बहुत कम लोग हैं और केवल उन लोगों को ही हिरासत में रखा गया है, जिनका अतीत दागदार रहा है और यह मतदान के दिन कानून और व्यवस्था और सुरक्षा के लिए संभावित खतरों के विश्वसनीय इनपुट पर आधारित होते हैं। अनंतनाग पुलिस ने लिखा, ''ज्यादातर वे OGW (आतंकियों के लिए काम करने वाले वर्कर) हैं और सुरक्षित और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए एहतियातन हिरासत में ले लिए गए हैं।''
 
उल्लेखनीय है कि, महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। हालाँकि, PDP और NC दोनों ही विपक्ष के INDIA गुट के सदस्य हैं, लेकिन एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, अपनी पार्टी के जफर इकबाल मन्हास भी चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। इससे पहले, चुनाव आयोग ने "रसद, संचार और कनेक्टिविटी की प्राकृतिक बाधाओं" के बारे में विभिन्न मुद्दों के कारण मतदान की तारीख को फिर से निर्धारित करने के लिए अभ्यावेदन प्राप्त होने के बाद अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की तारीख को 7 मई से संशोधित कर 25 मई कर दिया था।

हालाँकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अनंतनाग-राजौरी सहित कश्मीर की तीन सीटों में से किसी से भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। 2019 में, NC के हसनैन मसूदी ने मुफ्ती को 6000 से अधिक वोटों के करीबी अंतर से हराया था। 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहले आम चुनाव में जम्मू, बारामूला, श्रीनगर और उधमपुर की सीटों पर मतदान पहले ही संपन्न हो चुका है।

छत्तीसगढ़ की बारूद फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 12 लोगों की मौत की आशंका, कई घायल

अपनी ही जमीन पर अपने कुलदेवता की मूर्ति नहीं लगा पाए ग्रामीण, मुस्लिमों ने जबरन हटाया, तेलंगाना सरकार पर गंभीर आरोप

ऐन वक्त पर प्रेमिका ने कर दिया शादी से इंकार, प्रेमी ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -