राज्यसभा सांसद ने की मानसून सत्र की समय सीमा बढ़ाने की मांग
राज्यसभा सांसद ने की मानसून सत्र की समय सीमा बढ़ाने की मांग
Share:

नई दिल्ली: संसद में मानसूत्र सत्र शुरू होने के बाद से विपक्ष लगातार दोनों सदनों में हंगामा करता नजर आ रहा है। इसके चलते कार्यवाही बार-बार बाधित हो रही है। जी दरअसल विपक्षी सदस्य कथित पेगासस जासूसी कांड और कृषि कानूनों के मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर लगातार हंगामा कर रहे हैं। ऐसे में अब आखिरी हफ्ते की कार्यवाही शुरू होने से पहले आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने संसद के मानसून सत्र की समय सीमा बढ़ाने की मांग की है।

जी हाँ, हाल ही में मनोज कुमार झा ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, ''व्यर्थ गए समय के बदले अब संसद के मानसून सत्र का विस्तार किया जाना चाहिए।'' इसी के साथ केंद्र पर निशाना साधते हुए मनोज झा ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेगासस जासूसी मामले पर संसद में जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए। जेब में हाथ डालकर रखना, चेहरे पर कठोर भाव संवाद कायम करने का तरीका नहीं होता।'

आप सभी को बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बीते गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष पर संसद न चलने का आरोप लगाया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि, 'हंगामे के कारण संसद न चलने से अब तक 130 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि राज्यसभा में अब तक 60 घंटे 28 मिनट का समय बर्बाद हुआ है। जी दरअसल राज्यसभा में तीसरे हफ्ते हंगामे की वजह से 21 घंटे 36 मिनट का समय बर्बाद हुआ है।

वहीँ अगर हम आंकड़ों के बारे में बात करें तो इनके अनुसार मानसून सत्र शुरू होने से अबतक कुल 78 घंटे 30 मिनट के समय में 60 घंटे 28 मिनट हंगामे की वजह से बर्बाद हुए हैं। हाल ही में अधिकारियों ने बताया कि गत तीन सप्ताह के दौरान सदन में कुल 17 घंटे 44 मिनट काम हुआ है जिनमें से चार घंटे 49 मिनट सरकारी विधेयकों पर व्यय हुआ, तीन घंटे 19 मिनट प्रश्नकाल में व्यय हुए और चार घंटे 37 मिनट में कोविड-19 संबंधी मुद्दों पर संक्षिप्त चर्चा हुई।

दिन में 17 बार हाथ धुलवाती थी कंपनी, हुआ कुछ ऐसा कि कर्मचारी ने लिए 43,81,495 रुपये

टोक्यो ओलंपिक में थी एथलीट, घर लौटी तो छाया था मातम

संजय लीला भंसाली की फिल्म में नहीं होगी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -