सनातन धर्म को लेकर दिए गए उदयनिधि के बयान पर आई PM मोदी की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
सनातन धर्म को लेकर दिए गए उदयनिधि के बयान पर आई PM मोदी की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
Share:

नई दिल्ली: बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने मंत्रियों को दो बड़े संदेश दिए. प्रधानमंत्री मोदी ने NDA के मंत्रियों से कहा कि सनातन धर्म पर उदयनिधि के बयान का सही से (तथ्यों के साथ) जवाब दिया जाए. इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों से कहा कि वे इंडिया बनाम भारत के विवाद में बयानबाजी न करें. मतलब जिन्हें अधिकृत किया जाए केवल वही बोलें. इसी के साथ जी-20 की बैठक को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों को दिल्ली में उपस्थित रहने को कहा है. यही नहीं उन्होंने मंत्रियों से कहा है कि जिनकी ड्यूटी विदेशी राष्ट्राध्यक्षों, डेलीगेट के साथ लगी है वो उस देश की संस्कृति, रहन सहन, खान-पान की बुनियादी जानकारी पहले से कर लें.

प्रधानमंत्री मोदी की इन टिप्पणियों से साफ हो गया कि सनातन धर्म पर उदयनिधि के बयान को भारतीय जनता पार्टी बड़ा मुद्दा बनाने के मूड में है. बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन की तुलना डेंगू से कर दी थी. तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा था, 'सनातन का बस विरोध नहीं किया जाना चाहिए, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए. ये धर्म सामाजिक न्याय एवं  समानता के खिलाफ है. हम डेंगू, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है.'

इसपर भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ धर्म गुरुओं ने भी उदयनिधि को घेरा हुआ है. उदयनिधि के बहाने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन I.N.D.I.A. पर भी सवाल उठे. स्टालिन की पार्टी DMK भी I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा है. भारतीय जनता पार्टी एवं धर्म गुरुओं का कहना था कि धर्म के खिलाफ इस प्रकार के बयान नहीं दिए जाने चाहिए. चौतरफा हमलों के पश्चात् कांग्रेस सहित दूसरी पार्टियों ने उदयनिधि के बयान से स्वयं को अलग कर लिया था. वहीं उदयनिधि फिलहाल अपने बयान पर कायम हैं.

'घोड़ों को नहीं मिल रही घास और गधे खा रहे हैं च्वयनप्राश!', बोले नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने बांधे CM शिवराज के तारीफों के पूल, बोले- 'सही फिल्म शुरू होना बाकी है'

तो अब पाकिस्तान बनेगा इंडिया!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -