पीएम मोदी के करीबी आईएएस सहयोगी अरविंद शर्मा भाजपा में हुए शामिल

By Nikki Chouhan
Jan 14 2021 01:27 PM
पीएम मोदी के करीबी आईएएस सहयोगी अरविंद शर्मा भाजपा में हुए शामिल

लखनऊ: इस सप्ताह की शुरुआत में सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वफादार नौकरशाह अरविंद शर्मा गुरुवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। पार्टी सूत्रों के अनुसार शर्मा राज्य में विधान परिषद चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों में से एक हो सकते हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को मऊ जिले के रहने वाले और भूमिहार जाति से संबंध रखने वाले शर्मा का पार्टी में स्वागत किया।

पत्रकारों से बातचीत में शर्मा ने कहा कि वह पार्टी में शामिल होकर खुश हैं और जनता के कल्याण के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि शर्मा के अनुभव और विशेषज्ञता से पार्टी को फायदा पहुंचेगा।

शर्मा ने अक्टूबर 2001 में मोदी को सचिव के रूप में ज्वाइन किया था। उन्होंने 2014 से पीएमओ में भी उनके साथ काम करना जारी रखा और अप्रैल 2020 में एमएसएमई सचिव का पदभार संभाला। एक लो-प्रोफाइल अधिकारी, शर्मा समयबद्ध परिणाम देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने सीएमओ में सचिव के रूप में मोदी का विश्वास अर्जित किया और राज्य में निवेश प्राप्त करने के लिए 'वाइब्रेंट गुजरात' अभियान को सफलतापूर्वक संभाला। उन्होंने छह साल तक अपने पीएमओ में अपनी सेवाएं दीं।

दुनिया का सबसे तेजी से विकसित टेक हब बना बेंगलुरु: रिपोर्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की कैपिटल हिंसा की निंदा, कहा- दंगाइयों को दी जाएगी सजा

केजरीवाल बोले- दिल्ली में 81 स्थानों पर होगा कोरोना टीकाकरण, हर केंद्र पर 100 लोगों को लगेगा टीका