केजरीवाल बोले- दिल्ली में 81 स्थानों पर होगा कोरोना टीकाकरण, हर केंद्र पर 100 लोगों को लगेगा टीका

By Bhavesh Bakshi
Jan 14 2021 01:18 PM
केजरीवाल बोले- दिल्ली में 81 स्थानों पर होगा कोरोना टीकाकरण, हर केंद्र पर 100 लोगों को लगेगा टीका

नई दिल्‍ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 16 जनवरी को दिल्ली में 81 जगहों पर टीकाकरण किया जाएगा। इनमें से हर स्थान पर एक दिन में तक़रीबन 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। हफ्ते में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को टीकाकरण किया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने मीडिया को बताया कि अब तक हमें केंद्र से वैक्सीन के 2,74,000 डोज़ मिले हैं।

केजरीवाल ने बताया कि हर शख्स को दो खुराक दी जाएंगी और केंद्र 10 फीसद अतिरिक्त वैक्सीन प्रदान करेगा। 2,74,000 खुराक तक़रीबन 1,20,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए पर्याप्त होगी। दिल्ली में 2,40,000 स्वास्थ्य कर्मियों ने पंजीकरण कराया है।' केजरीवाल ने कहा कि हम 81 केंद्रों से शुरुआत करेंगे, फिर इसे कुछ दिनों में बढ़ाकर 175 और फिर पूरे दिल्ली में 1000 केंद्रों पर टीकाकरण का काम किया जाएगा। इससे पहले बुधवार को केजरीवाल ने ऐलान किया था कि आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार दिल्ली के लोगों को फ्री में कोविड-19 वैक्सीन मुहैया कराएगी, अगर केंद्र सरकार ऐसा करने में विफल रहती है।

केजरीवाल ने कहा था कि उन्होंने पहले ही देश में मुफ्त टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए केंद्र से आग्रह किया है, क्योंकि ऐसे कई लोग हैं जो जीवन रक्षक शॉट नहीं खरीद सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि, "मैं सभी से कोरोना वैक्सीन के बारे में गलत जानकारी नहीं फैलाने का आग्रह करता हूं। मैंने केंद्रीय सरकार से गुजारिश की थी कि कोरोना टीकाकरण सभी को मुफ्त में प्रदान किया जाना चाहिए। अगर केंद्र ऐसा नहीं करता है और वैक्सीन की आवश्यकता पड़ती है तो दिल्‍ली सरकार दिल्ली के लोगों को इसे मुफ्त में उपलब्ध कराएगी।''

अमेरिकी सदन ने दूसरी बार चलाया ट्रम्प पर महाभियोग, 'निष्पक्ष या गंभीर' परीक्षण का नहीं कर सकती संचालन

सपा सांसद हसन बोले- राम मंदिर के लिए चंदा मांगने वाले पर हो सकता है पथराव...

कोरोना महामारी का दूसरा वर्ष पहले की तुलना में हो सकता है अधिक कठिन: डब्ल्यूएचओ