प्रधानमंत्री मोदी आज  टोक्यो ओलंपिक के लिए बाध्य भारतीय एथलीटों के साथ  करेंगे बातचीत
प्रधानमंत्री मोदी आज टोक्यो ओलंपिक के लिए बाध्य भारतीय एथलीटों के साथ करेंगे बातचीत
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (13 जुलाई) को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चलेगा। बैठक को संबोधित करने से पहले, पीएम मोदी ने कहा कि टोक्यो जाने वाले सभी एथलीटों की एक प्रेरक जीवन यात्रा होती है और वह आगामी खेलों के लिए उनके प्रस्थान से पहले उनके साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं।

"आज शाम 5 बजे, मैं अपने एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं जो @Tokyo2020 पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनमें से प्रत्येक की एक प्रेरक जीवन यात्रा है और मुझे यकीन है कि वे जो साझा करेंगे वह आप सभी के लिए रुचिकर होगा। बातचीत देखें। # Cheer4India, ”पीएम मोदी ने ट्वीट किया। विशेष रूप से, भारत से 18 खेल विधाओं में कुल 126 एथलीट टोक्यो जाएंगे। यह अब तक का सबसे बड़ा दल है जिसे भारत किसी भी ओलंपिक में भेज रहा हैभागीदारी के मामले में भी कई उल्लेखनीय प्रथम हैं।

अपने इतिहास में पहली बार, भारत की एक फ़ेंसर (भवानी देवी) ने ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया है। नेथरा कुमानन ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला नाविक हैं। साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज तैराकी में 'ए' योग्यता मानक हासिल करके ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के पहले तैराक हैं। बॉक्सर मैरी कॉम और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह उद्घाटन समारोह में आगामी टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे। समापन समारोह में पहलवान बजरंग पुनिया ध्वजवाहक होंगे।

इस मशहूर डायरेक्टर के कारण चमकी थी अमिताभ बच्चन की किस्मत

कोरोना की तीसरी लहर पर IMA ने जताई चिंता, कही ये बड़ी बात

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2021 की आवेदन प्रक्रिया के लिए इन बातों का रखें ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -