इस मशहूर डायरेक्टर के कारण चमकी थी अमिताभ बच्चन की किस्मत
इस मशहूर डायरेक्टर के कारण चमकी थी अमिताभ बच्चन की किस्मत
Share:

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन आज बॉलीवुड के सबसे शानदार स्टार्स में से एक हैं। अभिनेता का यहां तक का सफर काफी चुनौतियों से भरा हुआ था। मगर वो कहते हैं न, आपकी जिंदगी में कोई न कोई ऐसा अवश्य होता है जो आपको आपकी वास्तविक मंजिल तक ले जाने में सहायता करता है। अमिताभ बच्चन की जिंदगी में प्रकाश मेहरा वही व्यक्ति थे। जी हां, एक समय वो भी था, जब अमिताभ बच्चन अपनी निरंतर 10 फ्लॉप फिल्मों के पश्चात् मुंबई से इलाहाबाद लौटने की तैयारी कर चुके थे। बता दे कि आज प्रकाश मेहरा का जन्मदिन है। आइये जानते है प्रकाश मेहरा के जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से...

अमिताभ बच्चन ने 70 के दशक में अपना बॉलीवुड करियर आरम्भ किया था। उन्हें उस इस चलते प्रत्येक फिल्म से रिजेक्ट किया जा रहा था। उनकी लंबाई एवं भारी आवाज के कारण अधिकांश मेकर-डायरेक्टर उनको अपनी मूवीज में लेना पसंद नहीं करते थे। कास्टिंग डायरेक्टर का दौर उस जमाने में था नहीं, हर हीरो को स्वयं ही जाकर काम मांगना पड़ता था। अमिताभ बच्चन उस समय में बहुत स्ट्रगल कर रहे थे। उनके आरम्भ की कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो चुकी थीं, जिनमें ‘शेरा’, ‘प्यार की कहानी’ ‘रास्ते का पत्थर’, जैसी कई फिल्में सम्मिलित  थी। उस समय उनकी 2 बड़ी मूवीज ‘आनंद’ और ‘बॉम्बे टू गोवा’ भी रिलीज हुई थी, मगर इन फिल्मों से अमिताभ को कोई लाभ नहीं हुआ था।

वही इस बीच अमिताभ परेशान थे आहिस्ता-आहिस्ता उन्हें पता चलने लगा था कि उनका करियर अब किसी अंजाम तक नहीं जाने वाला है। उस समय अमिताभ बच्चन कि जिंदगी में प्रकाश मेहरा की एंट्री हुई। प्रकाश आरम्भ से ही मसाला और मनोरंजन से भरपूर फिल्में बनाने में भरोसा रखते थे। मगर उस दौरान राजेश खन्ना की एक लहर चल रही थी। जहां हर कोई उनकी रोमांटिक मूवीज का दीवाना था। मगर प्रकाश का भी अंदाज निराला था। कई जगह लिखा गया है कि प्रकाश एक शानदार डायरेक्टर थे जो कभी फिल्म की स्क्रिप्ट हाथों में नहीं रखते थे। मूवीज उनके दिमाग में हमेशा चलती रहती थी। प्रकाश मेहरा की एक आदत थी वो अपने साथ सेट पर उपस्थित कलाकारों पर यकीन रखते थे। जिसके कारण वो उन्हें अदाकारी करने की पूरी छूट दिया करते थे। जिसके कारण उनकी फिल्मों के रोल बहुत जबरदस्त अंदाज में नजर आते थे। अमिताभ के साथ उन्होंने ‘जंजीर’, ‘मुक़द्दर का सिकंदर’, ‘लावारिस’ तथा ‘शराबी’ जैसी शानदार फिल्मों को बनाया और अमिताभ बच्चन की किस्मत चमक गई।

5G नेटवर्क केस: जूही चावला ने अब तक नहीं भरा जुर्माना, सुनवाई 29 जुलाई तक टली

शादी के बाद फिटनेस पर ध्यान देने लगी यामी गौतम, मेडिटेशन करते आईं नजर

सील हुई अभिनेता सुनील शेट्टी की बिल्डिंग, जानिए वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -