न्यू ईयर पर किसानों को खुशखबरी देंगे PM मोदी, 10 करोड़ कृषकों को मिलेगा लाभ
न्यू ईयर पर किसानों को खुशखबरी देंगे PM मोदी, 10 करोड़ कृषकों को मिलेगा लाभ
Share:

नई दिल्ली: न्यू ईयर के पहले ही दिन यानी 1 जनवरी 2022 को मोदी सरकार किसानों को सौगात देने जा रही है. जमीनी स्तर से किसानों को मजबूत बनाने की मुहिम के बीच पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिन बाद शनिवार को 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan scheme) के तहत 10वीं किस्त जारी करेंगे. इसके तहत 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के बैंक अकाउंट में 20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि  ट्रांसफर की जाएगी.

पीएम-किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को वार्षिक 6000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है. जो 4-महीने के अंतराल पर 2000 रुपये की तीन समान किस्तों में दी जाती है. पैसा सीधे लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जाता है. इस योजना में, किसान परिवारों को अब तक 1.6 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की सम्मान राशि प्रदान की जा चुकी है.

इस कार्यक्रम के दौरान, पीएम मोदी  351 किसान उत्पादक संगठनों (FPO) को 14 करोड़ रुपये से ज्यादा का इक्विटी ग्रांट भी जारी करेंगे. जिससे 1.24 लाख से अधिक किसानों को फायदा होगा. कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी FPO के साथ बातचीत करेंगे और देश को संबोधित भी करेंगे.

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -