आज लोकसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, राज्यसभा में श्वेत पत्र पर होगी चर्चा
आज लोकसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, राज्यसभा में श्वेत पत्र पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में आज शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा होगी। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन को संबोधित करेंगे जब वह राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे, क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले अंतिम संसद सत्र आज समाप्त हो रहा है। वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यपाल सिंह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत करेंगे। 

शिवसेना सदस्य श्रीकांत शिंदे ने भी इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। राज्यसभा में श्वेत पत्र पर भी चर्चा होगी, जिसमें कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा बैंकिंग संकट और वित्तीय कुप्रबंधन का दावा किया गया है। बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी और प्रकाश जावड़ेकर श्वेत पत्र पर चर्चा की शुरुआत करेंगे। भाजपा ने लोकसभा और राज्यसभा में अपने सांसदों को कुछ "बहुत महत्वपूर्ण" विधायी कार्यों के कारण शनिवार को संसद में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया है, जिसे चर्चा और पारित होने के लिए पेश किया जाएगा।

कांग्रेस ने भी अपने लोकसभा सदस्यों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है, जिसमें सांसदों को सदन में उपस्थित रहना अनिवार्य है। इस बीच, विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक के नेताओं की सुबह 10 बजे कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में बैठक होने वाली है। संसद का बजट सत्र, 17वीं लोकसभा का आखिरी, 31 जनवरी को शुरू हुआ। शुरुआत में इसे 9 फरवरी को समाप्त होना था और इसे एक दिन बढ़ा दिया गया है। आम चुनाव से पहले यह मौजूदा लोकसभा का आखिरी सत्र है, जो इस साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

'बुलडोज़र बर्दाश्त नहीं करेंगे, मार देंगे..', ज्ञानवापी पर मौलाना तौकीर रजा का भड़काऊ बयान, हल्द्वानी के बाद बरेली में तनाव

चौधरी चरण सिंह के साथ कांग्रेस ने कर दिया था खेला, 23 दिन में छोड़ना पड़ा था पीएम पद

'ये गर्व की बात..', नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलने पर आंध्र के पूर्व पीएम चंद्रबाबू नायडू ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -