पांच माह की बच्ची के लिए वरदान बना प्रधानमंत्री मोदी का ये फैसला, मिलेगी नई जिंदगी
पांच माह की बच्ची के लिए वरदान बना प्रधानमंत्री मोदी का ये फैसला, मिलेगी नई जिंदगी
Share:

नई दिल्ली: मुंबई एक हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही पांच वर्षीय मासूम बच्ची के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का एक निर्णय किसी वरदान से कम नहीं है। पांच माह की तीरा कामत को उपचार के लिए 16 करोड़ का इंजेक्शन लगना था, विदेशी इंजेक्शन पर 6 करोड़ टैक्स था। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ने टैक्स छूट के लिए प्रधानमंत्री को लेटर लिखा था। पीएम मोदी ने मानवीयता को सर्वोपरि रखते हुए टैक्स इंजेक्शन पर टैक्स माफ कर दिया। पीएम के इस निर्णय के पश्चात् बच्ची को 16 करोड़ का इंजेक्शन लग सकेगा।

दरअसल, 13 जनवरी से मुंबई के हॉस्पिटल में पांच महीने की तीरा कामत को एडमिट करवाया था। बच्ची ने अचानक अपनी मां का दूध पीना कर दिया था। जांच के पश्चात् पता चला कि बच्ची को एसएमए- टाइप1 बीमारी है। इस बीमारी से लड़के लिए के लिए चिकित्सकों ने जो इंजेक्शन लिखा उसकी कीमत जानकर तीरा के माता पिता प्रियंका और मिहिर देसाई के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

दुनिया की सबसे महंगी दवा माने जाने वाले इस इंजेक्शन का दाम 16 करोड़ रुपये था। इसे विदेश से मंगवाया जाना था। इतना ही नहीं डॉक्टरों ने तीरा के माता पिता से कहा कि यदि बच्ची को इंजेक्शन नहीं लगा तो उसकी जिंदगी केवल अगले 18 माह तक ही होगा। तीरा के माता पिता ने सोशल मीडिया कैंपेन के माध्यम से 10 करोड़ रुपये जुटा लिया। उन्होंने निरंतर अपने सोशल मीडिया पेज पर बच्ची की फोटो साझा कीं और उसके स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी। वे निरंतर लोगों से सहायता की अपील कर रहे थे। लोगों ने भी बच्ची के उपचार के लिए बढ़चढ़ योगदान दिया और 10 करोड़ रुपये का इंतजाम हो गया।

13 और 14 फरवरी को होंगी गेट 2021 परीक्षाएं

अमित शाह ने चुनाव से पहले असम में की कोच-राजबोंग्शी नेता से मुलाकात

अपने चार बच्चों का क़त्ल करके फांसी पर लटक गया पिता, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -