अमित शाह ने चुनाव से पहले असम में की कोच-राजबोंग्शी नेता से मुलाकात
अमित शाह ने चुनाव से पहले असम में की कोच-राजबोंग्शी नेता से मुलाकात
Share:

गुवाहाटी: असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को प्रभावशाली कोच-राजबंशी नेता 'महाराज' अनंत राय से मुलाकात की और भूटान की सीमा से लगे पश्चिमी असम के चिरांग जिले में अपने घर पर लगभग एक घंटा बिताया। कोच-राजबोंगशी लोग असम और पश्चिम बंगाल में रह रहे हैं और दोनों राज्यों में 18.5 लाख से अधिक मतदाता हैं। शाह गुरुवार को एक विशेष उड़ान द्वारा दिल्ली से गुवाहाटी पहुंचे और असम के मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा के साथ चिरांग के लिए उड़ान भरी, जो ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन (GCPA) के संस्थापकों में से एक थे। 

कोच राजबंशी लोगों के लिए अच्छे दिन हैं। हम खुश हैं कि केंद्रीय मंत्री हमसे मिलने आए, राय ने शाह से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, जो बाद में गुवाहाटी के पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुए, जहां वे अपने चुनाव से संबंधित कार्यक्रम में भाग लेते थे। राय ने गृह मंत्री के साथ अपनी चर्चा का विस्तार किए बिना कहा: "हमने कई सामाजिक-आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की है। हम एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के साथ हैं। असम भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रणजीत कुमार दास और कूच बिहार के भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक भी शाह और राय के बीच बैठक में उपस्थित थे। 

राय पूर्ववर्ती कोच-राजबोंगशी शाही राजवंश के उत्तराधिकारी और समुदाय के एक प्रभावशाली श्रेष्ठ होने का दावा करते हैं। राय के अनुसार, एक करोड़ से अधिक की आबादी वाले कोच-राजबंशी समुदाय को पश्चिम बंगाल में अनुसूचित जाति और असम में अन्य पिछड़ा वर्ग के रूप में वर्गीकृत किया गया है। वे ज्यादातर पश्चिमी असम और उत्तरी बंगाल के सात जिलों में रहते हैं। राजनीतिक हलकों में से कई का मानना है कि अपनी यात्रा के दौरान, शाह ने असम और पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राय और उनके समुदाय से समर्थन मांगा है।

सचिन पायलट बोले- फ़ौरन कृषि कानून वापस ले सरकार, इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाए

आप सांसद संजय सिंह बोले- उत्तराखंड आपदा के पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपए मुआवज़ा दे सरकार

तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर ने कुत्तों से की प्रदर्शनकारियों की तुलना, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -