अमेरिका की यात्रा पर जा सकते हैं PM मोदी, बाइडेन ने दिया न्योता
अमेरिका की यात्रा पर जा सकते हैं PM मोदी, बाइडेन ने दिया न्योता
Share:

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के पश्चात् अमेरिका और भारत के संबंध और भी मजबूत हुए हैं। ऐसी खबर है कि यूएस राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका की राजकीय यात्रा के लिए आमंत्रित किया है। कहा जा रहा है कि भारत की तरफ ओर से इस आमंत्रण को स्वीकार कर लिया गया है। अब दोनों देशों के अफसर इस दौरे की दिनांक तय करने में जुटे हैं। 

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, इस यात्रा को लेकर अभी तैयारी आरभिंक चरण में हैं। प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका की यात्रा इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत इस साल जी-20 के कार्यक्रम मेजबानी कर रहा है, जिसका शिखर सम्मेलन सितंबर महीने में होना है। इस कार्यक्रम में अन्य देशों के प्रतिनिधियों के साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडेन भी सम्मिलित होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों देश इस यात्रा के लिए जून महीने में तैयारी कर रहे हैं। दरअसल जुलाई में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा एवं सीनेट दोनों के सत्र होने हैं और भारत में प्रधानमंत्री मोदी भी बिजी हैं। उनके पास कई पूर्व निर्धारित घरेलू प्रतिबद्धता या अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताएं सम्मिलित हैं। 

वही इस राजकीय यात्रा के चलते प्रधानमंत्री मोदी को कई दिन अमेरिका में बिताने होंगे। इसमें अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करना एवं व्हाइट हाउस में राजकीय रात्रिभोज सम्मिलित है। इस वर्ष जी-20 सम्मेलन के अतिरिक्त, प्रधानमंत्री मोदी के पास काफी व्यस्तता रहेगी क्योंकि इस वर्ष के अंत में कई प्रदेशों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी प्रचार करेंगे। हालांकि यह खुलासा नहीं किया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की राजकीय यात्रा के लिए निमंत्रण कब दिया गया था तथा किसने बाइडेन की तरफ से पीएमओ को यह व्यक्तिगत निमंत्रण दिया था। 

शुरू हुआ बजट सत्र, देश को है बड़ी उम्मीदें

अब बदल जाएगी ट्रेन की काया, होने जा रहा बड़ा बदलाव

एक बार फिर बदलेगा मौसम पड़ेगी कड़ाके की ठंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -