शिवाजी की मूर्ति की नींव रखेंगे PM मोदी, 3600 करोड़ में बनेगा भव्य स्मारक
शिवाजी की मूर्ति की नींव रखेंगे PM मोदी, 3600 करोड़ में बनेगा भव्य स्मारक
Share:

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे, यहाँ पर PM मोदी आज मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक और मुंबई-पुणे में मेट्रो रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा PM मोदी रायगढ़ जिले में एमआईडीसी पटलगंगा में राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन संस्थान के नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन करेंगे. शिवाजी महाराज का भव्य स्मारक मुंबई के अरब सागर में समंदर तट से डेढ़ किलोमीटर अंदर होगा. PM मोदी इस जगह भी जाएंगे, जहाँ छत्रपति शिवाजी महाराज का विशाल स्मारक बनाया जाएगा.

इस स्मारक को बनाने में 3600 करोड़ की लागत आएगी. इस स्मारक की ऊंचाई घोड़े समेत 630 फीट होगी, वहीँ शिवाजी के पुतले की ही ऊंचाई 375 फीट होगी. इस स्मारक को 10 हजार लोग एक साथ देख सकेंगे. इस बारे में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि यह स्मारक दुनिया में सबसे लंबा स्मारक होगा.

इन सब के बीच PM मोदी उपनगर बांद्रा में मुंबई महानगरीय क्षेत्र विकास प्राधिकरण मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते है. मुम्बई में कार्यक्रम के बाद PM मोदी पुणे में मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखेंगे. इस कार्यक्रम में उनके साथ एनसीपी नेता शरद पवार मंच साझा कर सकते है.

साढ़े तीन हजार मछुआरे बंद रखेंगे कारोबार, स्मारक का कर रहे विरोध

अब राम मंदिर स्टेशन पर गरमाई राजनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -