अब राम मंदिर स्टेशन पर गरमाई राजनीति
अब राम मंदिर स्टेशन पर गरमाई राजनीति
Share:

मुंबई: अयोध्या में हुए 2009 में राम मंदिर पर विवाद शायद ही कोई भुला होगा. मुस्लिम और हिन्दू पर छिड़ा वो विवाद जिसका अभी तक कोई हल नही निकल सका है. इस बीच मुम्बई में बना नया रेलवे स्टेशन राम मंदिर के नाम पर विवाद खड़ा हो गया है. जिस पर शिव सेना ने बीजेपी पर स्टेशन के नाम राम मंदिर  पर राजनीति करने का आरोप लगया है. हलाकि इस स्टेशन का उद्घाटन रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा 22  दिसम्बर को किया था.         

32 करोड़ का ये स्टेशन मुम्बई के ओशविरा इलाके में बना है. यहाँ चार प्लेटफार्म, दो फुट ओवर ब्रिज और टिकट बुकिंग कार्यालय बने हैं. बता दे कि इस स्टेशन का नाम  200 साल पुराने राम मंदिर के नाम पर रखा गया है और वहां की सड़क का नाम भी राम मंदिर रोड है.                    

ऐसे में मंदिर ट्रस्टी का कहना है कि यहां आने जाने वालों के लिए राम मंदिर एक महत्वपूर्ण लैंडमार्क है. मंदिर के कारण इस इलाके की पहचान है. स्टेशन का नाम राम ​मंदिर रखे जाने से वह काफी खुश हैं. वही दूसरी और स्टेशन का नाम राम मंदिर रखे जाने पर विरोधियो का कहना है कि यूपी चुनाव से पहले रेलवे स्टेशन का ऐसा नाम रखना बीजेपी की चाल है. महाराष्ट्र महानगरपालिका चुनाव से पहले बीजेपी ने ऐसा करके उत्तर भारतीयों को लुभाने की भरपूर कोशिश भी की है

रेल हादसा : अब तक 138 की मौत...

रेलवे ला रहा है साधारण फ़ोन के लिए ई वालेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -