पीएम मोदी आज रक्षा क्षेत्र पर बजट के बाद सेमिनार का उद्घाटन भाषण देंगे
पीएम मोदी आज रक्षा क्षेत्र पर बजट के बाद सेमिनार का उद्घाटन भाषण देंगे
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज रक्षा मंत्रालय के बजट के बाद के वेबिनार में उद्घाटन भाषण देने के लिए तैयार हैं।

रक्षा मंत्रालय की एक आधिकारिक घोषणा के अनुसार, केंद्रीय बजट 2022-23 ने रक्षा में आत्मानिर्भरता को और भी गति प्रदान की है। वित्त मंत्रालय ने रक्षा बजट घोषणाओं पर चर्चा करने के लिए "रक्षा में आत्मानिभर्ता - कॉल टू एक्शन" नामक एक बजट के बाद वेबिनार का आयोजन किया है। वेबिनार का लक्ष्य सभी हितधारकों को सरकार की कई रक्षा परियोजनाओं के साथ आगे बढ़ने में शामिल करना है।

शुक्रवार सुबह वेबिनार होगा। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "प्रधानमंत्री उद्घाटन भाषण देंगे।" वेबिनार के दौरान रक्षा मंत्रालय, रक्षा क्षेत्र, उद्योग मंचों, स्टार्टअप्स और शिक्षाविदों के उल्लेखनीय वक्ताओं और विशेषज्ञों के साथ पैनल वार्ता आयोजित की जाएगी, साथ ही हितधारकों के साथ संवादात्मक सत्र भी आयोजित किए जाएंगे।

समापन समारोह की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। वेबिनार में घरेलू उद्योग के लिए पूंजी खरीद बजट में वृद्धि (अवसर और चुनौतियां), देश में एक चौतरफा रक्षा अनुसंधान एवं विकास पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना, डीआरडीओ और अन्य के सहयोग से उद्योगों द्वारा विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) जैसे विषयों पर ब्रेकआउट सत्र की सुविधा होगी। संगठनों, और एक स्वतंत्र नोडल छाता निकाय की स्थापना करके व्यापक परीक्षण और प्रमाणन आवश्यकताओं को पूरा करना।

कभी भारत के परमाणु परीक्षणों के खिलाफ खड़ा था यूक्रेन, आज पीएम मोदी से मांग रहा मदद

Ind Vs SL: ईशान किशन की तूफानी पारी ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, धोनी-पंत भी रह गए पीछे

यूक्रेन में भारतीय दूतावास में और अधिक अधिकारियों को तैनात किया जा रहा है: वी. मुरलीधरन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -