चीन के स्कूलों में खेल प्रतियोगिताओं पर लगा प्रतिबंध
चीन के स्कूलों में खेल प्रतियोगिताओं पर लगा प्रतिबंध
Share:

बीजिंग: एकाएक बढ़ता जा रहा कोरोना का आक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बन बैठा है. वहीं इस वायरस के कारण आज दुनिया भर में खौफ फैलता ही जा रहा है. हर दिन कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौतें हो रही है. कोरोना के कारण आज न जाने कितनी मासूम जिंदगियां मौत का शिकार बन चुकी है. वहीं  कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए चीन के शिक्षा मंत्रालय ने छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए स्कूल परिसरों में प्रमुख खेल आयोजनों और बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. समाचार एजेंसी ने सोमवार को बताया कि मंत्रालय द्वारा जारी एक दिशा-निर्देश के अनुसार एकल खेल स्पर्धाओं सहित प्रमुख खेल अयोजनों को निलंबित कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार गाइडलाइन में स्कूलों को स्थानीय महामारी की रोकथाम और नियंत्रण आवश्यकताओं के अनुसार, छात्रों की शारीरिक शिक्षा, खेल प्रशिक्षण और व्यायाम गतिविधियों के समायोजन के लिए कहा गया है.पूर्वी चीनी प्रांत झेजियांग ने सोमवार को स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोल दिया. इससे जूनियर और सीनियर हाई स्कूलों के 9,77,000 छात्र क्लास रूम में लौट आए. छात्र मास्क पहने हुए थे. स्कूल के अंदर प्रवेश से पहले उनके शरीर का तापमान लिया गया.

उल्‍लेखनीय है कि चीन में फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले चौबीस घंटों के दौरान 108 नए मामले सामने आए. इनमें 98 विदेश से आए लोग हैं. देश में इससे पहले छह मार्च को संक्रमण के सबसे ज्यादा 143 मामलों का पता चला था. एक दिन पहले भी 99 मामले सामने आए थे. इस बीच, महामारी से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में दो और लोगों की मौत के बाद देश में मृतकों की संख्या 3,341 हो गई.

कोरोना से सबसे अधिक मौतों वाला देश बना अमेरिका, सर्वाधिक संक्रमित मामले भी यहीं पर

कोरोना की मार से बेहाल पाकिस्तान, IMF दे सकता है 1.4 अरब डॉलर का लोन

पुतिन के सियासी एजेंडे को लगा तगड़ा झटका, कोरोना के चलते रूस में जनमत संग्रह टला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -