बजट सत्र : पीएम मोदी बोले, मैं चाहता हूं कि दोनों सदनों मे...

Jan 31 2020 03:16 PM
बजट सत्र : पीएम मोदी बोले, मैं चाहता हूं कि दोनों सदनों मे...

भारत की तात्कालिन पीएम मोदी ने कहा कि दलितों, महिलाओं और उत्पीड़न का सामना कर रहे लोगों को सशक्त बनाना हमारी सरकार की पहचान रही है और हम इस प्रयास को जारी रखना चाहते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने बजट सत्र से पहले संसद परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस सत्र में हम इस दशक की मजबूत नींव रखें. यह सत्र मुख्य रूप से आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित होगा. मैं चाहता हूं कि दोनों सदनों में इन मुद्दों पर अच्छी बहस हो.

भारतीय शोधकर्ता ने विकसित किया सुपरकैपेसिटर, सैन्य ताकत बढ़ाने में मिलेगी मदद

इसके अलावा अपने बयान में आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे कार्यकाल और इस दशक का यह प्रथम बजट सत्र है. हम सबका प्रयास रहना चाहिए कि इस सत्र में इस दशक के उज्जवल भविष्य के लिए मजबूत नींव डालने वाला सत्र बना रहे. पीएम ने कहा कि आज राष्ट्रपति जी का अभिभाषण होगा और कल बजट पेश किया जाएगा. 

जामिया गोलीकांड पर बोले चिदंबरम, कहा- किसको निलंबित किया गया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वैश्विक आर्थिक स्थितियों के संदर्भ में भारत किस प्रकार से फायदा उठा सकता है. अपनी आर्थिक गतिविधि को मजबूत बनाते हुए वैश्विक परिवेश का अधिकतम लाभ भारत को मिले.पीएम ने कहा कि हमारी सरकार की पहचान, दलित, पीड़ित, शोषित, महिलाओं को सशक्त करने की रही है. इस दशक में भी हमारा उसी दिशा में बल रहेगा. पीएम ने कहा कि मैं चाहता हूं कि दोनों सदनों में आर्थिक विषय पर, सशक्तीकरण पर जोर दिया जाए.

Ind Vs Nz: मनीष पांडेय की फिफ्टी से संभली टीम इंडिया, न्यूज़ीलैंड को दिया 166 रन का टारगेट

बिहार: घर से बरामद हुआ 'शरजील इमाम' का फोन, हो सकते हैं बड़े खुलासे

​पाकिस्तान से 200 हिंदू परिवार भारत पहुंचे, वाघा बॉर्डर पर हुआ भव्य स्वागत