VIDEO: पहले 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार' से सम्मानित हुए PM नरेंद्र मोदी
VIDEO: पहले 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार' से सम्मानित हुए PM नरेंद्र मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बीते रविवार 24 अप्रैल की शाम को मुंबई में पहला 'लता दीनानाथ मंगेशकर' पुरस्कार दिया गया। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट के अनुसार, नरेंद्र मोदी को 'राष्ट्र और समाज के लिए निःस्वार्थ सेवा' के लिए यह पुरस्कार मिला है। जी हाँ और एक बयान के अनुसार मास्टर दीनानाथ मंगेशकर ट्रस्ट ने कहा था कि, 'मोदी एक 'अंतरराष्ट्रीय राजनेता हैं, जो भारत को वैश्विक नेतृत्व के रास्ते पर ले गए।' इसके अलावा बयान में यह भी कहा गया है कि, 'हमारे प्यारे राष्ट्र के हर पहलू और आयाम में जो शानदार प्रगति हुई है और हो रही है, वे उन्हीं से प्रेरित हैं। वे वास्तव में उन महानतम नेताओं में से एक हैं, जिन्हें हमारे महान राष्ट्र ने हजारों वर्षों के अपने गौरवशाली इतिहास में देखा है।'

आप सभी को बता दें कि 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार' महान गायिका लता मंगेशकर की स्मृति और सम्मान में शुरू किया गया है, जिनका इस साल 6 फरवरी को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। वहीँ चैरिटेबल ट्रस्ट का कहना है यह पुरस्कार हर साल केवल एक व्यक्ति को दिया जाएगा, जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के लिए पथप्रदर्शक का काम किया हो और इसके विकास में अनुकरणीय योगदान दिया हो। आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए बीते रविवार शाम करीब 4:45 बजे मुंबई पहुंचे थे।

जी हाँ और इस दौरान उन्होंने पुरस्कार प्राप्त करते हुए, इसे देश के नागरिकों को समर्पित किया। इसके अलावा उन्होंने पुरस्कार समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि, 'संगीत 'मातृत्व और प्रेम' की भावना जगाता है। हम सभी भाग्यशाली हैं कि हमने संगीत की शक्ति को लता दीदी के रूप में देखा।' आगे प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि, 'लता दीदी 'संगीत साम्राज्ञी' के अलावा उनकी बड़ी बहन भी थीं। उन्होंने कई पीढ़ियों को प्यार और संवेदनाओं का उपहार दिया है। लता दीदी उम्र और कर्म दोनों में बड़ी थीं।' आप सभी को बता दें कि बीते कल 24 अप्रैल को महान गायिका के पिता दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि भी रही थी।

जाह्नवी ने किया अर्जुन और अंशुला को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- "माँ के जाने के बाद।।।"

सिद्धार्थ से ब्रेकअप के बाद पिंक ड्रेस में स्पॉट हुई कियारा आडवाणी

मुनव्वर ने कंगना के सामने शेयर किया अपना दर्द, बताया होश उड़ा देने वाला किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -