पीएम मोदी को एक दिन में 3 अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, फिजी- पापुआ न्यू गिनी और पलाऊ के राष्ट्राध्यक्षों ने किया सम्मानित !
पीएम मोदी को एक दिन में 3 अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, फिजी- पापुआ न्यू गिनी और पलाऊ के राष्ट्राध्यक्षों ने किया सम्मानित !
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिजी के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया है. फिजी देश के पीएम सित्वनी राबुका (Sitwani Rabuka) द्वारा फिजी के सर्वोच्च सम्मान, कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी (Companion of the Order of Fiji) से नवाज़ा गया है. बता दें कि आज तक गिने-चुने गैर-फिजी लोगों को ही यह सम्मान दिया गया है. ऐसे में भारत के लिए इस सम्मान का विशेष महत्व है. 

 

वहीं, रिपब्लिक ऑफ़ पलाऊ ने भी पीएम मोदी को सम्मानित किया है. रिपब्लिक ऑफ़ पलाऊ ने पीएम मोदी को एबाक्ल अवॉर्ड (Ebakl Award) से नवाज़ा है. पीएम मोदी को ये दोनों अवॉर्ड पापुआ न्यू गिनी में ही प्रदान किए गए हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) इंडिया ने ट्वीटर पर एक पोस्ट करते हुए लिखा है कि पलाऊ के राष्ट्रपति सुरंगेल व्हिप्स जूनियर ने प्रधानमंत्री को भेंट दी. पीएम नरेंद्र मोदी एबकल के साथ. यह पलाऊ के लोगों के लिए सबसे अहम उपकरणों में से एक है और इसका स्थानीय संस्कृति से गहरा रिश्ता है, जो कि नेतृत्व और ज्ञान का भी प्रतीक है.

 

इसके साथ ही, पापुआ न्यू गिनी ने भी पीएम मोदी को अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से नवज़ा है. पापुआ न्यू गिनी ने प्रशांत द्वीप देशों की एकता की वजह से और ग्लोबल साउथ के कारण की अगुवाई करने के लिए पीएम मोदी को कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ लोगोहू से नवाज़ा है. बता दें कि, पापुआ न्यू गिनी की ओर से ये पुरस्कार बहुत कम और बेहद महत्वपूर्ण लोगों को दिया गया है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को भी इस सम्मान से नवाज़ा जा चुका है. 

'अगर कांग्रेस 70 साल पहले बजरंग दल को बैन कर देती, तो देश बर्बाद नहीं होता..', जमीयत चीफ अरशद मदनी का बयान

नितीश, KCR के बाद अब केजरीवाल, 23 मई से 'मिशन 2024' में जुटेंगे, भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता की रणनीति

पीएम मोदी के सामने यूँ ही नहीं झुके पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री, ये हिंदुस्तान की 'वसुधैव कुटुंबकम' की नीति का 'सम्मान' है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -