प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. शिवकुमारा स्वामीगालु को अर्पित की श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. शिवकुमारा स्वामीगालु को अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को डॉ श्री शिवकुमारा स्वामीगालू को 1 अप्रैल की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। जयंती पर डॉ श्री श्री श्री शिवकुमारा स्वामीगालू को श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज में उनका समृद्ध योगदान लगातार प्रेरित करता है। उन्होंने कहा, 'मैं उनकी जयंती पर डॉ श्री श्री श्री शिवकुमारा स्वामीगालु को नमन करता हूं। समाज की सेवा और गरीबों की देखभाल के उनके असंख्य प्रयासों को व्यापक रूप से याद किया जाता है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, हम उनके नेक विचारों और आदर्शों से बेहद प्रेरित हैं। शिवकुमारा स्वामी एक भारतीय अतिशयनी, मानवतावादी, आध्यात्मिक नेता और शिक्षक थे। वह लिंगायत धार्मिक हस्ती थे, वह 1930 कर्नाटक में सिद्धगंगा मठ से जुड़े और 1941 से हेड द्रर बने।

शिवकुमार स्वामीजी को 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवन्ना का अवतार माना जाता था, क्योंकि उन्होंने सभी को अपने धर्म या जाति की परवाह किए बिना स्वीकार किया था। स्वामीजी ने शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए 132 संस्थानों की स्थापना की थी। जनवरी 2019 में उनकी मृत्यु से पहले, 111 साल की उम्र में, शिवकुमारा स्वामीजी भारत के सबसे पुराने व्यक्तियों में से एक थे।  2015 में उन्हें भारत सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

अब कार में बैठे-बैठे करवाएं कोरोना टेस्ट, इंदौर की लैब ने शुरू की सुविधा

जीएचएमसी ने गोलकोंडा के पास कटोरा हौज में शुरू किया बहाली का काम

बड़ी खबर! सरकार ने पेंशन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -