जीएचएमसी ने गोलकोंडा के पास कटोरा हौज में शुरू किया बहाली का काम
जीएचएमसी ने गोलकोंडा के पास कटोरा हौज में शुरू किया बहाली का काम
Share:

गोलकोंडा के पास हैदराबाद हिस्टोरिक प्लेस, कटोरा होज़े में बहाली का काम चल रहा है। यह बहाली कार्य हैदराबाद महानगर विकास प्राधिकरण (HMDA) के साथ ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC) के सहयोग से शुरू होता है। उम्मीद है कि गोलकुंडा के पास ऐतिहासिक कटोरा होज में जल्द से जल्द जीर्णोद्धार का काम किया जाएगा, जो टंकी के भीतर से जलकुंभी को साफ करने के लिए पूरा होगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 7 मार्च को टैंक की सफाई के साथ कटोरा होज की सफाई पर काम शुरू हुआ था और उसी के अनुसार जेसीबी को इस काम के लिए तैनात किया गया था। जीएचएमसी टैंक की सफाई के बाद देख रहा है, एचएमडीए ने टैंक से खरपतवार और जलकुंभी को साफ करने के लिए आवश्यक आवश्यक मशीनरी प्रदान की है। यह स्थान पर्यटकों के ऐतिहासिक आकर्षण के रूप में बदल जाएगा। उदासीनता से प्रभावित, कई दशकों तक 460 साल पुराने इस टैंक को जलकुंभी, कचरे और खरपतवार ने अपने कब्जे में ले लिया, इसके अलावा मच्छरों के प्रजनन क्षेत्र में बदल जाने से आस-पास के निवासियों को भारी असुविधा हुई।

हालाँकि, यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास (MA & UD) विभाग के हस्तक्षेप से, टैंक जीवन का एक नया पट्टा पाने की राह पर है। GHMC ने पिछले साल ही कटोरा होज को साफ करने की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना महामारी ने प्रस्तावित कार्यों में बाधा डाली।

अब कार में बैठे-बैठे करवाएं कोरोना टेस्ट, इंदौर की लैब ने शुरू की सुविधा

बड़ी खबर! सरकार ने पेंशन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

कर्मचारी के काम से इतना खुश हो गई कंपनी, चाँद पर गिफ्ट में दे दी जमीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -