माँ को अंतिम प्रणाम कर कर्तव्यपथ पर बढ़े पीएम मोदी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल से जुड़ेंगे
माँ को अंतिम प्रणाम कर कर्तव्यपथ पर बढ़े पीएम मोदी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल से जुड़ेंगे
Share:

गांधीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन पंचतत्व में विलीन हो गईं हैं। गाँधीनगर में 100 वर्षीय हीराबेन का अंतिम संस्कार किया गया, पीएम मोदी ने स्वयं अपनी माँ को मुखाग्नि दी। माँ के निधन के कारण पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल का दौरा निरस्त हो गया है। मगर, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में 7800 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाना है। इस दौरान पीएम मोदी हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के नए खंड का उद्घाटन किया जाना है। कई विकास परियोजनाओं का उद्धाटन होगा और कुछ का शिलान्यास किया जाएगा।

 

बता दें कि, शुक्रवार (30 अक्टूबर 2022) तड़के करीब साढ़े तीन बजे हीराबेन मोदी का 100 वर्ष की आयु में देहांत हो गया। माँ के निधन की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… माँ में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।' 

'पहले सीखो..', कांग्रेस नेता मनीष तिवारी को रूसी राजदूत को क्यों लगाई फटकार ?

अलविदा बा ! पंचतत्व में विलीन हुई हीराबा, पीएम मोदी ने माँ को दी मुखाग्नि, Video

'50-100 सालों में मुस्लिम शासन आ जाएगा, फिर राम मंदिर तोड़कर मस्जिद बना दी जाएगी..'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -