पीएम मोदी ने मन की बात में किया इमरजेंसी का जिक्र, कहा- आज भी सिहर जाता हूँ, वो बुरे दिन थे
पीएम मोदी ने मन की बात में किया इमरजेंसी का जिक्र, कहा- आज भी सिहर जाता हूँ, वो बुरे दिन थे
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने आज जल संकट पर बात की. साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के बांदा के रहने वाले तुलसी राम यादव का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में आपात्काल (Emergency) का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के दौरान लोगों को यात्नाएं दी गई. यह देश के इतिहास का एक काला अध्याय है. पीएम मोदी ने कहा कि वह बुरे दिन थे. मैं आज भी सिहर जाता हूं.

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि तुलसी राम का जिक्र करते हुए कहा कि, उन्होंने 40 से अधिक तालाब बनवाए. इस तालाब का पानी आज कृषि कार्य में इस्तेमाल किया जाता है. हापुड में विलुप्त नीम नामक नदी को तुलसी राम यादव ने फिर से जीवित किया. लोगों के सामुहिक प्रयास से पुनः नदियां जिंदा हुई. पीएम मोदी के इस खास कार्यक्रम को 30 अप्रैल को 100 एपिसोड पूरे हुए थे. पीएम मोदी ने इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि किसी क्षेत्र में ईमानदारी से प्रयास किया जाए, तो हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. पीएम मोदी ने बारामूला में डेरी इंडस्ट्री का उल्लेख किया, और कहा कि हमारे देश का हर हिस्सा संभावनाओं से भरा हुए है. उन्होंने शहरी लोगों से मियावाकी पद्धति के बारे में जानने-पढ़ने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि, इससे हम धरती को हरा-भरा स्वच्छ बनाने में प्रेरणा ले सकते हैं. 

पीएम मोदी ने अपनी मन की बात के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि इसी महीने की शुरुआत में छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक के 350 वर्ष पूरे हुए हैं. इस अवसर को बड़े त्यौहार के रूप में मनाया जा रहा है. हम सबका यह कर्तव्य है कि उनके कौशल को जानें, उनसे सीखें. इससे हम अपने अंदर, हमें अपनी विरासत पर गर्व होगा और भविष्य के लिए भी प्रेरणा मिलेगी. पीएम मोदी ने देश में टीबी खत्म करने की कोशिशों में युवाओं के योगदान की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि देश को टीबी मुक्त बनाने में हमारे बच्चे और युवाओं ने बड़ा योगदान दिया है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री ने नैनीताल के एक गांव में दीकर सिंह का जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने 6 टीबी मरीजों को गोद लिया है. इसी प्रकार किन्नौर के ज्ञान सिंह भी टीबी मरीजों को हर संभव सहायता कर रहे हैं.

'हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए एक हो जाओ हिन्दुओं..', कांग्रेस विधायक अनीता योगेंद्र ने की अपील, क्या कहेगा हाईकमान ?

बंगाल में अब भाजपा प्रत्याशी के देवर की हत्या, आरोपियों ने घर बुलाकर मार डाला, हिंसा में अब तक 7 का क़त्ल

मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर भड़का विपक्ष, पीएम मोदी के साथ बैठक की मांग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -