फ्रांस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, बैस्टिल-डे परेड में होंगे गेस्ट ऑफ ऑनर, भारतीय सेना करेगी मार्च
फ्रांस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, बैस्टिल-डे परेड में होंगे गेस्ट ऑफ ऑनर, भारतीय सेना करेगी मार्च
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार (12 जुलाई) को फ्रांस और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दौरे पर रवाना हो गए. वह आज और कल (13 से 14 जुलाई) फ्रांस में रहेंगे. वहीं 15 जुलाई को वह UAE के दौरे पर रवाना हो जाएंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी 14 जुलाई को फ्रांस के बैस्टिल डे परेड कार्यक्रम में भी उपस्थित रहेंगे. वहीं भारत और फ्रांस के बीच ऐतिहासिक रक्षा सौदे भी किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस दौरे से पहले पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने मित्र, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के आमंत्रण पर फ्रांस का आधिकारिक दौरा कर रहा हूं. यह यात्रा विशेष है क्योंकि मैं फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस, या बैस्टिल दिवस समारोह में सम्मानित अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति मैक्रॉन के साथ शामिल हो रहा हूं. साथ ही इंडियन आर्मी भी इस परेड में शामिल होगी, जबकि वायुसेना के विमान इस दौरान फ्लाई-पास्ट करेंगे.

बता दें कि पीएम मोदी शाम लगभग 4 बजे (भारतीय समयानुसार) पेरिस पहुंचेंगे, जहां ओरली एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया जाएगा. वहीं शाम तक़रीबन 7:30 बजे वह सीनेट के अध्यक्ष गेराड लार्चर के साथ मुलाकात करेंगे. फिर लगभग 8:45 बजे, पीएम मोदी फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिज़ाबेथ बोर्न के साथ मीटिंग होगी. इसके बाद पीएम रात लगभग 11 बजे प्रतिष्ठित ला सीन म्यूजिकल स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. यहां से वह देर रात 00:30 बजे राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की ओर से आयोजित एक निजी डिनर के लिए एलिसी पैलेस पहुंचेंगे.

'बंगाल में हिंसा के लिए राम-श्याम और वाम जिम्मेदार..', सीएम ममता ने पुलिस को दी खुली छूट, अब कहा- कार्रवाई करो

बैंगलोर: दफ्तर में घुसकर ब्रॉडबैंड कंपनी के CEO और MD की निर्मम हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

PM मोदी के मुरीद हुए मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव अल ईसा, बोले- 'विकास पर तारीफ योग्य है उनका नजरिया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -