बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती आज, पीएम मोदी ने किया उनसे जुड़ी 4 किताबों का विमोचन
बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती आज, पीएम मोदी ने किया उनसे जुड़ी 4 किताबों का विमोचन
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत के पहले कानून मंत्री और भारतीय संविधान के निर्माता बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और उनके जीवन पर आधारित चार किताबों का विमोचन किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि पीएम मोदी मोदी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जीवन पर आधारित चार किताबें जारी की हैं, जो कि किशोर मकवाना ने लिखी हैं।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए उनका संघर्ष एक मिसाल बना रहेगा। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था कि, 'भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा।'

इसके साथ ही, अलग-अलग वीसी संग मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब ने समान अवसरों की बात की थी, समान अधिकारों की बात की थी। आज देश जनधन खातों के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति का आर्थिक समावेश कर रहा है। मोदी ने कहा कि डीबीटी के माध्यम से गरीब का पैसा सीधा उनके अकाउंट में पहुंच रहा है। बाबा साहेब के जीवन संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भी आज देश काम कर रहा है। बाबा साहेब से सम्बन्धित स्थानों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित किया जा रहा है। 

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने उत्तर प्रदेश के इस शहर में स्थापित किया 50 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र

केरल लॉटरी परिणाम: इस समय होगी अक्षय एके-493 विजेताओं की घोषणा

मोतीलाल ओसवाल ने कहा- "यह वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनियों द्वारा जुटाई..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -