महाराष्ट्र में दिलचस्प हुआ राज्यसभा चुनाव, BJP के तीसरा उम्मीदवार उतारते ही भड़की शिवसेना
महाराष्ट्र में दिलचस्प हुआ राज्यसभा चुनाव, BJP के तीसरा उम्मीदवार उतारते ही भड़की शिवसेना
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए बीजेपी ने तीसरे प्रत्याशी को खड़ा किया है। बीजेपी के इस फैसले पर शिवसेना ने खरीद-फरोख्त के इल्जाम लगाए हैं। दरअसल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत बीजेपी के तीन प्रत्याशियों, कांग्रेस के प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी एवं राकांपा के प्रफुल्ल पटेल ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किया। इसके साथ-साथ महाराष्ट्र में छठी सीट के लिए करीबी मुकाबले का मंच तैयार हो गया।

महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटें खाली हुई हैं, जिनमें कांग्रेस एवं राकांपा के पास एक-एक सीट जीतने के लिए पर्याप्त संख्या है, जबकि बीजेपी के समीप 2 सीटें जीतने के लिए पर्याप्त विधायक हैं। शिवसेना के पास एक प्रत्याशी को राज्यसभा भेजने के लिए पर्याप्त संख्या है। हालांकि, उसे अपने दूसरे प्रत्याशी का चुनाव सुनिश्चित करने के लिए अपने मददगारों तथा अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों से 30 और वोटों की जरुरत है। दरअसल, बीजेपी अपने बूते दो सीट जीत सकती है। कांग्रेस, शिवसेना तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) एक-एक सीट अपने बूते जीत सकती है। साथ ही महाविकास आघाडी (एमवीए) में सम्मिलित तीनों दलों के पास एक अन्य सीट जीतने के लिए अतिरिक्त वोट होंगे। शिवसेना अपनी दूसरी सीट जीतने के लिए इन्हीं वोटों पर निर्भर है।

बीजेपी ने तीसरे प्रत्याशी धनंजय महादिक को आगे बढ़ाकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। प्रदेश में अब छह राज्यसभा सीटें हैं तथा महादिक की उम्मीदवारी के साथ प्रत्याशी सात हो गए हैं। महादिक को बीजेपी ने शिवसेना के दूसरे प्रत्याशी संजय पवार की संभावना को कम करने के लिए मैदान में उतारा है। वही शिवसेना के संजय राउत, जो पवार के साथ राज्यसभा सीट के प्रत्याशी हैं, उन्होंने कहा कि बीजेपी खरीद-फरोख्त में सम्मिलित होने का प्रयास कर रही है। राउत ने कहा, "वे खरीद-फरोख्त करने का प्रयास कर रहे हैं। उनके लिए अपना तीसरा प्रत्याशी खड़ा करना एक चाल थी। हमारी सरकार इस चुनाव पर कड़ी नजर रखे हुए है।" वहीं, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि आंकड़े MVA के पक्ष में हैं तथा इसके सभी प्रत्याशी जीतेंगे।

'जय हो हाईकमान, भाड़ में जाए छत्तीसगढ़ का मान', अमित जोगी ने CM बघेल पर साधा निशाना

शिमला में PM मोदी का भव्य रोड शो, अपने प्रधानमंत्री को सुनने के लिए उमड़ा जनसैलाब

'राजा-महाराजा के जैसे कुछ लोग अभी भी कांग्रेस में हैं', अपनी ही पार्टी के नेताओं पर सज्जन सिंह ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -