पीएम मोदी ने किया 'सरदारधाम भवन' का उद्घाटन, 9/11 हमले पर भी कही बड़ी बात
पीएम मोदी ने किया 'सरदारधाम भवन' का उद्घाटन, 9/11 हमले पर भी कही बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद में सरदारधाम भवन (Sardardham Bhavan) का उद्घाटन किया. यह भवन बेहतर नौकरी की इच्छा रखने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को छात्रावास की सुविधा उपलब्ध करवाएगा. पाटीदार समाज द्वारा बनाया गया यह कॉम्प्लेक्स छात्रों को कम दर पर प्रशिक्षण, बोर्डिंग, लॉज की सुविधाएं मुहैया कराएगा. लोकार्पण कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अमेरिका में हुए 9/11 आतंकी हमले पर भी बयान दिया.

सरदारधाम भवन का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'किसी भी शुभ कार्य से पहले हमारे यहां गणेश पूजन की परंपरा है और शौभाग्य से सरदारधाम भवन का श्रीगणेश भी गणेश पूजन के पवित्र पर्व के दौरान हो रहा है.'' पीएम मोदी ने शिकागो में दिए गए स्वामी विवेकानंद के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि आज के ही दिन 1893 में शिकागो में विश्व धर्म संसद का आयोजन हुआ था. आज के ही दिन स्वामी विवेकानंद ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर खड़े होकर विश्व को भारत के मानवीय मूल्यों से अवगत करवाया था. 

अमेरिका में 20 वर्ष पूर्व हुए 9/11 आतंकी हमले की बरसी का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें इन आतंकी घटनाओं के सबक को याद रखना होगा, तो साथ ही मानवीय मूल्यों के लिए पूरी आस्था के साथ कोशिशें भी करते रहना होगा. बता दें कि आज के दिन ही 20 वर्ष पूर्व अल-कायदा ने अमेरिका में सबसे घातक आतंकी हमले को अंजाम दिया था, जिसमें लगभग 3 हजार लोगों की मौत हो गई थी.

पैन-आधार लिंक करवाने की अंतिम तारीख नजदीक, जानिए पूरी प्रक्रिया

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

11 सितंबर का वो इतिहास जिसे जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -