पीएम मोदी ने अरुणाचल में किया दो एयरपोर्ट्स का उद्घाटन, कहा लोगों को विकास के साथ दिल से भी जोड़ेंगे

पीएम मोदी ने अरुणाचल में किया दो एयरपोर्ट्स का उद्घाटन, कहा लोगों को विकास के साथ दिल से भी जोड़ेंगे

नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों की तैयारियों के चलते अपने अरुणाचल दौरे पर निकलें प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश को बड़ा उपहार दिया है। यहां पर पीएम मोदी ने अरुणाचल में एक साथ दो एयरपोर्ट का शुभारंभ किया। एयरपोर्ट का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी ने ईटानगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मिला। कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी। स्वास्थ्य सेवाओं की सेहत बेहतर होगी और अरुणाचल की संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा।

राहुल गाँधी ने फिर किया वीर सावरकर का अपमान, वंशजों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं बार-बार कहता आया हूं कि न्यू इंडिया तभी अपनी पूरी शक्ति से विकसित हो पाएगा, जब पूर्वी भारत, नॉर्थ ईस्ट का तेज़ गति से विकास होगा। ये विकास संसाधनों का भी है और संस्कृति का भी। ये विकास अलग-अलग क्षेत्रों को जोड़ने का भी है और दिलों को जोड़ने का भी। पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के इस मंत्र पर चलते हुए, बीते साढ़े 4 वर्षों में अरुणाचल और उत्तर पूर्व के विकास के लिए ना तो फंड की कमी आने दी गई और ना ही इच्छाशक्ति की। अरुणाचल प्रदेश के लिए तो ये और भी अहम अवसर है, क्योंकि आज़ादी के इतने वर्षों तक यहां एक भी ऐसा एयरपोर्ट नहीं था जहां नियमित रूप से बड़े यात्री जहाज़ उतर पाएं।

शरद पवार ने अपने ऐलान से मारी पलटी, लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत

पीएम मोदी ने कहा है कि मैं अरुणाचल प्रदेश को सौभाग्य योजना के तहत करीब हर परिवार तक बिजली पहुंचाने के लिए बहुत बधाई देता हूं। आज अरुणाचल ने जो हासिल किया है वो बहुत ही जल्द पूरे देश में होने वाला है। सौभाग्य योजना के तहत देश में करीब 2।5 करोड़ परिवारों के घरों से अंधेरे को दूर किया जा चुका है। अरुणाचल के लिए ना तो प्रकृति ने कोई कमी छोड़ी है और ना ही अध्यात्म और आस्था से जुड़े स्थानों की यहां कमी है। नए एयरपोर्ट बनने से, नई रेल लाइन बिछने से, यहां देश विदेश के टूरिस्टों की संख्या भी बढ़ेगी। इससे युवाओं के लिए रोज़गार के अनेक नए अवसर बनेंगे। पीएम मोदी यहां से त्रिपुरा भी जाने वाले हैं।

खबरें और भी:-

सुरजेवाला का आरोप- भाजपा गिराना चाह रही कर्नाटक सरकार, इसके लिए मोदी-शाह जिम्मेदार

राफेल मामला: राहुल गाँधी के झूठे दावों की खुली पोल, पढ़िए डील करने वाले एयर मार्शल के तीखे बोल

भारत को करारा झटका दे सकता है अमेरिका, छीन सकता है 1970 से मिल रही सुविधा