राहुल गाँधी ने फिर किया वीर सावरकर का अपमान, वंशजों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

राहुल गाँधी ने फिर किया वीर सावरकर का अपमान, वंशजों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली: पुणे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ वीर सावरकर को कायर बताकर लोगों की भावनाएं आहत करने की शिकायत की गई है। गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली में एक रैली में यह विवादित टिप्पणी की थी। शिकायत के मुताबिक, गांधी ने नई दिल्ली में अपने भाषण में वीर सावरकर को कायर कहा था और उनके खिलाफ गंदी भाषा और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

तैमूर अली खान के राजनीति में एंट्री लेते ही मचा हड़कंप, इस नेता से हो रही तुलना

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है जब सावरकर के खिलाफ इस तरह के बयान देने के लिए गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। पिछले साल नवंबर में, राहुल ने कहा था कि 1911 में अंडमान की सेलुलर जेल में भेजे जाने के बाद सावरकर ने खुद को छोड़ने के लिए अंग्रेजों से गुहार लगाई थी। उनकी टिप्पणियों ने सावरकर के परिवार के सदस्यों को नाराज कर दिया और उन्होंने गांधी के खिलाफ 'हिंदुत्व आइकन और स्वतंत्रता सेनानी के बारे में गलत और अभद्र बयान' देने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

शरद पवार ने अपने ऐलान से मारी पलटी, लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत

मुंबई के शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में रंजीत सावरकर, जो वीर सावरकर के पोते हैं, की शिकायत दर्ज की गई थी। रणजीत ने कहा है कि,    ''राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों से जेल से छूटने के लिए क्षमायाचना की थी। यह गलत है। अंग्रेजों द्वारा सावरकर जी को 27 साल की कैद हुई थी। मैंने सावरकर जी को बदनाम करने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है।” आपको बता दें कि वीर सावरकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सम्मानित हैं और पिछले साल अंडमान की यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सेलुलर जेल का दौरा किया था और जेल परिसर के अंदर शहीद स्तंभ पर माल्यार्पण भी किया था।

खबरें और भी:-

सुरजेवाला का आरोप- भाजपा गिराना चाह रही कर्नाटक सरकार, इसके लिए मोदी-शाह जिम्मेदार

राफेल मामला: राहुल गाँधी के झूठे दावों की खुली पोल, पढ़िए डील करने वाले एयर मार्शल के तीखे बोल

भारत को करारा झटका दे सकता है अमेरिका, छीन सकता है 1970 से मिल रही सुविधा