दक्षिण अफ्रीका में छाया पीएम मोदी का जादू
दक्षिण अफ्रीका में छाया पीएम मोदी का जादू
Share:

प्रिटोरिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा के साथ भेंट की. इस दौरान दोनों ही नेताओं के बीच कई मसलों पर चर्चा हुई. इस चर्चा का उद्देश्य अफ्रीकी महाद्वीप से विभिन्न संबंधों विशेषकर आर्थिक क्षेत्र को मजबूत बनाना था. दोनों ही नेताओं के बीच सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई. इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया और कहा कि पुरानी मित्रता हेतु नए आयाम जोड़े जाऐं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां यूनियन भवन में पहुंचे. उनका यहां के नेताओं ने शानदार स्वागत किया. विकास स्वरूप ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में इसका प्रारंभ यूनियन भवन प्रिटोरिया में पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत हुआ. यहां पर पहुंचने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका महत्वपूर्ण सामरिक साझेदार हैं।

इसी के साथ उनके संबंध ऐतिहासिक व गहराई से जुड़े बताए जा रहे हैं. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-दक्षिण अफ्रीका व्यापार बैठक को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे महात्मा गांधी और दक्षिण अफ्रीका का उल्लेख कर सकते हैं. यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तंजानिया व केन्या पहुंचेंगे. उल्लेखनीय है कि वे मोजाम्बिक की यात्रा पूर्ण कर दक्षिण अफ्रीका पहुंचे हैं. अपनी यात्रा में वे डरबन भी जाऐंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -