आज से तीन दिन के गुजरात दौरे पर PM मोदी, देंगे 14500 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात
आज से तीन दिन के गुजरात दौरे पर PM मोदी, देंगे 14500 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात
Share:

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत पीएम मोदी इस दौरान 14,500 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात गुजरात की जनता को देंगे। आपको बता दें कि गुजरात में इसी साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं भाजपा के पास सत्ता बनाए रखने की चुनौती है और कांग्रेस कमजोर नजर आ रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी पूरा दम लगा रही है। वहीं अगर हम प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की बात करें तो उनके कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी अपने गृह राज्य की यात्रा मेहसाणा के मोढेरा से शुरू करेंगे, जहां वह 3,900 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री मोढेरा को भारत का पहला चौबीसों घंटे सौर ऊर्जा से चलने वाला गांव भी घोषित करेंगे। जी हाँ और मेहसाणा में प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित की जा रही अन्य परियोजनाओं में अहमदाबाद-मेहसाणा गेज रूपांतरण परियोजना के साबरमती-जगुदन खंड का गेज रूपांतरण शामिल है।

IAS अधिकारियों को पीएम मोदी ने दिया गुरुमंत्र, कहा- फील्ड पर अधिक समय बिताओ

इसी के साथ ओएनजीसी की भूवैज्ञानिक तेल उत्पादन परियोजना, सुजलाम सुफलाम नहर खेरावा से शिंगोडा झील तक, धरोई बांध आधारित वडनगर खेरालू और धरोई समाज सुधार योजना भी शामिल है। आपको बता दें कि PM मोदी 9 अक्टूबर को बहुचराजी में जनसभा करेंगे और इस जनसभा के बाद पीएम मोदी मोढेरा में सोलर विलेज प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इसी के साथ ही मोढेरा में लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण भी करेंगे। जी दरअसल मोढेरा में कुल देवी मोढेश्वरी माता के दर्शन के लिए जाएंगे। दूधसागर डेयरी के एक पाउडर प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे।

सरकार ने जारी किया "श्री महाकाल लोक" का लोगो

वहीं इसके बाद बहुचराजी मंदिर पहुंचकर 200 करोड़ रुपये के नवीन प्लांट का लोकार्पण करेंगे और फिर गांधीनगर लौटकर राजभवन में रात्रि विश्राम के लिए रुकेंगे। वहीं वह 10 अक्टूबर को भरूच पहुंचेंगे और एक पार्क का शिलान्यास करेंगे। यहाँ आणंद पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। जामनगर पहुंचकर विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। उसके बाद महाकाल मंदिर के 'महाकाल लोक' का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन जाएंगे और वह वहां एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे।

‘काफिरों! अब शुरू हुई असली जंग’, BJP नेता को मिली ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी, ‘मोदी-योगी का भी हुआ जिक्र

ख़बरों में छाई शैलेश लोढ़ा की नई कविता, इस बार किस पर साधा निशाना?

'फ्लैट में रची जा रही है PM को मारने की साजिश', एक फोन से हिल गई पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -