प्रधानमंत्री मोदी ने CWG स्वर्ण पदक विजेता पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर को बधाई दी
प्रधानमंत्री मोदी ने CWG स्वर्ण पदक विजेता पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर को बधाई दी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पांच अगस्त को पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर को मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी।

"सुधीर ने CWG 2022 पैरा-स्पोर्ट्स पदकों की गिनती के लिए एक शानदार शुरुआत की थी! वह एक प्रतिष्ठित गोल्ड अर्जित करने में सफल हुए है और एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता और इच्छाशक्ति को दर्शाता है। मैदान पर उन्होंने लगातार दमदार प्रदर्शन का प्रदर्शन किया है। सभी आगामी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं और बधाई, "पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा।

सुधीर ने गुरुवार को पुरुषों के हैवीवेट फाइनल में 212 किग्रा के सर्वश्रेष्ठ वजन के साथ स्वर्ण पदक जीता। राष्ट्रमंडल खेलों में, सुधीर ने पैरा-पावरलिफ्टिंग में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता। उनका अंतिम स्कोर स्वर्ण के लिए खेलों का रिकॉर्ड 134.5 अंक था, जिसने नाइजीरिया के इकेचुक्वू ओबीचुक्वु (133.6 अंक) को 0.9 अंकों से हराया।

सुधीर ने सफलतापूर्वक 208 किलोग्राम की लिफ्ट का प्रयास किया,। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में सफलतापूर्वक 212 किलोग्राम वजन उठाया,। वह अपने तीसरे और अंतिम प्रयास में 217 किलोग्राम वजन उठाने में विफल रहे, लेकिन फिर भी वह 134.5 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहे।

भारतीय पैरा-पावरलिफ्टर्स दिन में इससे पहले पदक जीतने में सफल नहीं हुए थे। मनप्रीत कौर ने अपने शुरुआती प्रयास में 88.6 अंक अर्जित करते हुए सफलतापूर्वक 87 किलोग्राम वजन उठाकर चीजों को आगे बढ़ाया। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में 88 किलोग्राम वजन उठाया, 89.6 अंक अर्जित किए। वह 90 किलो वजन उठाने के अपने सबसे हालिया प्रयास में विफल रही।

पैरा-पावरलिफ्टर सकीना खातून अपने शुरुआती प्रयास में 90 किलोग्राम वजन उठाने में असमर्थ थीं। अपने दूसरे प्रयास में, खातून ने सफलतापूर्वक 90 किलोग्राम वजन उठाया, जिसमें 87.5 अंक की कमाई हुई।

89.6 किग्रा और 87.5 किग्रा के कुल योग के साथ, युग्म ने पोडियम से मुश्किल से दूरी बनाई। भारत की मनप्रीत कौर और सकीना खातून क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

परमजीत कुमार ने 165 किलोग्राम वजन उठाने के असफल प्रयास के साथ अपने इवेंट के पुरुष डिवीजन की शुरुआत की। भारतीय भारोत्तोलक ने एक बार फिर कोशिश की लेकिन वह 165 किग्रा वजन उठाने में असमर्थ रहे। यहां तक कि अपने अंतिम प्रयास में, वह उठाने में असमर्थ था, मेज के आधार पर स्थिति को खत्म कर रहा था

क्या अपनी मर्जी से वोट भी नहीं दे सकती मुस्लिम महिला ?

जो स्कूलों में भी नहीं पढ़ा सकते थे, ऐसे लोगों को 'पार्थ चटर्जी' ने यूनिवर्सिटी में भेज दिया

'धारा 144 लागू है, कड़ी कार्रवाई करेंगे..', सडकों पर प्रदर्शन कर रही कांग्रेस को दिल्ली पुलिस का लेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -