जो स्कूलों में भी नहीं पढ़ा सकते थे, ऐसे लोगों को 'पार्थ चटर्जी' ने यूनिवर्सिटी में भेज दिया
जो स्कूलों में भी नहीं पढ़ा सकते थे, ऐसे लोगों को 'पार्थ चटर्जी' ने यूनिवर्सिटी में भेज दिया
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की पूर्व नेता बैसाखी बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को लेकर कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि चटर्जी के कार्यकाल के दौरान लोगों को शिक्षण संस्थानों में डायरेक्ट प्रवेश मिल गया। बता दें कि बैसाखी पश्चिम बंगाल कॉलेज एंड यूनिवर्सिटीज प्रोफेसर्स एसोसिएशन (WBCUPA) की महासचिव भी रह चुकी हैं। 

बैसाखी बनर्जी ने कहा कि, 'यह देखना अजीब लगता था कि सामान्य बैकग्राउंड से आने वाले छात्र नेता, शिक्षा विभाग में कैसे अचानक ताकतवर और बड़े नाम बन जाते थे। पश्चिम बंगाल कॉलेज यूनिवर्सिटी प्रोफेसर्स एसोसिएशन (WBCUPA) के बीच एक सिंडिकेट काम कर रहा था, विश्वविद्यालय में हर एक पोस्ट बेचने के लिए थी और हर एक की कीमत लगाई गई थी। पार्थ चटर्जी की वजह से ऐसे लोग सीधे यूनिवर्सिटी में आ गए, जो स्कूल में भी नहीं पढ़ा सकते थे।' बैसाखी बनर्जी ने कहा है कि उन्होंने ये मामले पार्थ चटर्जी के सामने रखे, मगर कोई फायदा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि, 'पार्थ चटर्जी के कारण चोरों को नौकरियां मिल रही थी। मैंने कार्रवाई करने का प्रयास किया, भ्रष्टाचार के आरोपी एक व्यक्ति को निलंबित किया और उन लोगों को फटकार लगाई, जो इसमें संलिप्त थे। कुछ दिनों के बाद मुझे समझ आया कि यह सब तो मुखौटा है। कुछ दिनों बाद वही लोग और ज्यादा ताकतवर तरीके से शिक्षा के क्षेत्र में वापस आने लगे। मैं समझ गई कि भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा और हालात और बदतर होते चले गए।' बनर्जी ने कहा कि, 'पार्थ चटर्जी किसी को भी अपने से ऊपर नहीं मानते, यहां तक कि पार्टी सुप्रीमो और CM ममता बनर्जी को भी वे खुद से बड़ा नहीं समझते थे। पार्थ ने कई बार अपने पद का दुरुपयोग किया। पूरे शिक्षा विभाग को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने पूरा भ्रष्टाचार खुद के लिए किया।'

'बिना खिड़की वाले कमरे में रखा...', जज के सामने संजय राउत ने सुनाई पीड़ा

बैंक अकाउंट में 11.15 करोड़ कहाँ से आए ? संजय राउत की पत्नी को ED का समन

क्या अमित शाह को गुजरात का CM फेस बनाएगी भाजपा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -